ENG | HINDI

गणेश की पूजा को सफल बनाने के लिए इन चीजों को पूजा में जरुर शामिल करें

गणेश की पूजा को सफल बनाने के लिए

गणेश का कृपा पाने के लिए गणेश की पूजा को सफल बनाने के लिए

सब लोग गणेश पूजा की तैयारी में लगे हुए है.

इस साल गणेश जी फिर से लोगो के दुःख हरने आये है.  ऐसे में हर कोई चाहता है की उसकी गणेश पूजा सफल बने.

गणेश की पूजा को सफल बनाने के लिए  इन  चीजों को पूजा में जरुर शामिल करें ताकि घर में  साल भर  गणेशजी की कृपा बनी रहे.

तो आइये जानते है क्या क्या करना चाहिए गणेश की पूजा को सफल बनाने के लिए –

हरी दूबी

हरी दूबी गणेशजी को बहुत प्रिय है. गणेश पूजा में हरी दूबी अर्पित करने से गणेश जी बहुत प्रसन्न होते है और पूजा को सफल बनाते है.

dubi

श्रीफल

श्री फल दुनिया का सबसे पवित्र और दिव्य फल माना जाता है. इस  साल गणेश पूजा में श्री फल जरुर अर्पित करें. श्री फल अर्पण करने से आपकी  गणेश पूजा सफल होगी.

pic

मोदक

जब गणेशजी छोटे थे, तब माता पार्वती भगवान गणेश को मोदक बनाकर खिलाती थी, तब से मोदक गणेश जी का प्रिय भोग है. इसलिए गणेश पूजा को सफल बनाने के लिए भोग में  मोदक जरुर चढ़ाएं और लोगो में बांटे.

modak

हल्दी

भगवान गणेश को पीला रंग बहुत प्रिय है. साथ ही हल्दी भगवान गणेश की प्रिय वस्तु में से एक है. इसलिए गणेश पूजा में कच्ची हल्दी, पीला धागा, पीला फूल, जरुर अर्पण करें. इससे भगवान गणेश की पूजा सफल होती है.  यह हल्दी घर के तिजोरी में रखें.

Turmeric

बूंदी के लड्डू

गणेश जी को लड्डू बहुत पसंद है. गणेश पूजा को सफल बनाने  के लिए बूंदी के लड्डू का भोग जरुर लगायें और भक्तो में बांटे खासकर बच्चों को यह लड्डू जरुर खिलाये.

bundi-ke-laddu

ये सारी चीज़ें करनी चाहिए गणेश की पूजा को सफल बनाने के लिए – गणेश पूजा में इन सब चीजो को शामिल कर गणेश पूजा करें. इससे भगवान् गणेश की कृपा बनी रहेगी और गणेशजी हमेशा प्रसन्न रहेंगे.