ENG | HINDI

ब्रेकअप का गम भूलाने के लिए ज्यादातर लडकियाँ इन 7 कामों को करना पसंद करती हैं

ब्रेकअप का गम

आजकल प्यार में होना बेहद आसान काम है।

क्योंकि लवर, प्यार की रुहानियत को ‘कार्य’ की तरह ही ट्रीट करते हैं। जैसे कुछ दिन साथ मे रहे, फिर कुछ दिन बाद ब्रेकअप हो गया। हालांकि ऐसे तेजी से हो रहे प्यार फिर ब्रेकअप के बाद ज्यादा दर्द लड़कियों को ही होता है, जो रिलेशनशिप को बचाने के लिए पूरी कोशिश करती है। बावजूद प्रयासों के ब्रेकअप हो जाता है।

आमतौर पर जब लव का दी एंड होता है तो अधिकतर लड़कियां ब्रेकअप का गम भूलाने के लिए असहज हरकतें करती हैं जो आप आगे पढ़ने वाले हैं।

ब्रेकअप का गम –

1 – अक्सर लड़कियां ब्रेकअप का गम भुलाने के लिए अकेलेपन का सहारा लेती हैं। जिससे वह अपने लवर को भुला सकें। हालांकि अकेलेपन का सहारा उन्हें, कमजोर बना देता है। क्योंकि वह इस पल में सभी पर संदेह करती है।

2 – लड़कियां इस समय डायरी लिखना पसंद करती हैं जिसमें वह अपने लवर के साथ बिताए उन पलों को लिख कर अपना गम भुलाने की कोशिश करती हैं।

3 – कई बार लड़कियां गम भुलाने के लिए शराब का सहारा लेती है।

4 – लड़कियों पर ब्रेकअप का दर्द ऐसा होता है कि वह बार-बार अपने लवर का फेसबुक आईडी या ट्विटर चैक करती है।  असल में उन्हें यह लगता है कि ये ऐसा करने से वह दर्द को कम कर पाएंगी।

5 – अपनी फ्रेंड के साथ ज्यादा समय बिताना, उनके पास अपने लवर की बुरायी करना।

6 – कई लड़कियां गम में शायरी या पुराने गाने सुनना पसंद करती हैं।

7 – कई बार नए साथी का साथ पाकर वह गम से बाहर निकलने का प्रयास करती हैं। इसके अलावा लड़कियां अपने नए ब्‍वॉयफ्रेंड की तुलना पुराने से करके उसे बेहतर मानने जैसी हरकते करती हैं।

ये हरकतें करती है लडकियाँ ब्रेकअप का गम भुलाने को. इस तरह लड़कियां ब्रेकअप का गम भुलाने के लिए ये सात काम जरूर करती हैं। जो उनके लिए उस वक्त किसी दवा से कम नहीं होते हैं।

Article Categories:
संबंध