ENG | HINDI

ये 10 काम ऐसे हैं जिसे लड़कियां आराम से कर लेती है लेकिन लड़कों के लिए काफी मुश्किलों भरा होता है

काम जो लड़कों के लिए मुश्किल होते है

काम जो लड़कों के लिए मुश्किल होते है – ऐसे तो आमतौर पर लोग कहते हैं कि लड़के हर काम को जितनी परफेक्शन के साथ कर सकते हैं लड़कियां नहीं कर पाती.

लेकिन आज हम कुछ ऐसे कार्यों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो लड़कियों से बेहतर कोई नहीं कर सकता. लड़के तो बिल्कुल भी नहीं. ये ऐसे काम हैं जो लड़कियां काफी एंजॉय करते हुए करती हैंं इसके लिए उन्हें कितना भी समय क्यों ना देना पड़े वो पीछे नहीं हटती.

तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वो काम जो लड़कों के लिए मुश्किल होते है –

काम जो लड़कों के लिए मुश्किल होते है

 1. ज्यादा बोलना

लगातार बिना रुके और बिना थके हुए घंटो बोलते रहना लड़कियों से बेहतर भला कोई लड़का कैसे कर सकता है. लड़कियां कई बार ऐसी भी बातें करती हैं जिनके ना पैर होते हैं ना हाथ. लेकिन लड़कियां इन बातों को काफी मजे लेकर करती हैं.

काम जो लड़कों के लिए मुश्किल होते है

2. लगातार घंटो शॉपिंग करना

लगातार 24 घंटे भी अगर कोई शॉपिंग कर सकता है तो वो है लड़कियां. इस मामले में तो लड़के बिल्कुल भी लड़कियों को पीछे नहीं कर सकते.

3. तैयार होने के मामले में

कहीं खास जगह पर जाना हो और लड़कियों को तैयार होने के लिए बोला जाए तो वो काफी लंबा समय लेती है. लेकिन लड़के लड़कियों के मुकाबले काफी कम समय लेते हैं.

काम जो लड़कों के लिए मुश्किल होते है

4. पानी से प्यार

जहां लड़कों को पानी से डर लगता है वहीं लड़कियां गर्मी हो या सर्दी नहाने में कम समय नहीं लगाती. कितनी भी सर्दी क्यों ना हो लड़कियां नहाना नहीं छोड़ती. हर मामले में पानी से लड़कियों को लड़कों के मुकाबले ज्यादा प्यार होता है.

काम जो लड़कों के लिए मुश्किल होते है

5. पैसे खर्च करने के मामले में

जब पैसे खर्च करने की बात आती है तो लड़कियां लड़कों से कई कदम आगे होती है. खासकर जब किसी लड़के का पैसा खर्च करना हो तो लड़कियां उसमें और भी ज्यादा आगे होती हैं. किसी का पॉकेट खाली कैसे करना है ये तो कोई लड़कियों से ही सीखे.

6. डाइटिंग करने के मामले में

इस मामले में तो लड़कियां लड़कों से कई कदम आगे हैं. आपने कम ही लड़कों को ऐसा देखा होगा जो डाइटिंग कर रहे हैं. लेकिन कई लड़कियां आपको मिल जाएंगी जो डाइटिंग करती रहती है. और ये काम वो काफी अच्छे से जानती है.

7. फीलिंग्स पर कंट्रोल करना

ये तो आप भली-भांति जानते होंगे कि लड़कियां अपनी फीलिंग्स पर कंट्रोल करने के मामले में एक्सपोर्ट होती है. जहां लड़के अपनी फीलिंग्स को कंट्रोल कर पाने में लगभग असमर्थ ही रहते हैं.

8. आईने में खुद को रोते हुए देखना

घंटों आईने में अपने आप को रोते हुए देखने की बात जब आती है ये काम तो लड़के नहीं कर सकते. लेकिन लड़कियां इसे बड़ी खूबसूरती से कर लेती है और उनको इसमें काफी मजा भी आता है.

9. हाथों को ज्यादा से ज्यादा अपने पीछे तक ले जाना

इस मामले में भी लड़कियां लड़कों से कई कदम आगे हैं. जब अपने हाथ अपने पीछे ले जाने की बात आती है तो लड़कियां इसे बखूबी कर पाती हैं. यकीन ना हो तो आजमा कर देख लीजिए.

काम जो लड़कों के लिए मुश्किल होते है

10. अपने पेट में 9 महीने तक बच्चे को रखना

खैर इसके बारे में तो बोलने की जरूरत नहीं है. ये काम सिर्फ और सिर्फ लड़कियां ही कर सकती है. भला लड़के कर भी क्या सकते हैं क्योंकि ये तो कुदरत का करिश्मा है.

ये है वो काम जो लड़कों के लिए मुश्किल होते है – तो दोस्तों, ये कुछ ऐसे काम हैंं जो लड़कियां ज्यादा खूबसूरती से और मजे लेकर करती है. लेकिन लड़कों के लिए इन कामों को करना मुश्किल भरा होता है. यकीन ना हो तो आपकी बहन, मां, पत्नी या कोई भी महिला हो तो आप इन बातों को आजमा सकते हैं. लड़कियों की यही खासियत है जिसकी वजह से लड़कियां लड़कों के मुकाबले ज्यादा कुल रहती है.

Don't Miss! random posts ..