ENG | HINDI

ब्रेकअप के बाद अक्सर सोशल मीडिया पर इस तरह का दिखावा करते हैं कपल्स !

ब्रेकअप के बाद

आजकल के युवाओं को जितनी जल्दी मोहब्बत होती है उतनी ही जल्दी उनका ब्रेकअप भी हो जाता है.

लेकिन ब्रेकअप के बाद ये युवा अपनी गलतियों का आंकलन करने के बजाय सोशल मीडिया पर कई तरह का दिखावा करने लगते हैं.

तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि ब्रेकअप के बाद आज के युवा सोशल मीडिया पर किस तरह का दिखावा करते हैं.

1 – खुश रहने का दिखावा 

पार्टनर से ब्रेकअप के बाद अक्सर युवा दूसरों को सोशल मीडिया पर ये दिखाने की कोशिश करते हैं कि वो काफी खुश हैं और उन्हें किसी भी बात से कई फर्क नहीं पड़ता. लेकिन ये जरूरी नहीं है कि लोग आपके इस दिखावे को सकारात्मक नजरिए से लें.

2 – पुरानी तस्वीर शेयर करना  

ब्रेकअप के बाद ये भी देखा गया है कि लोग अपनी पुरानी फोटो शेयर करते हैं जो उन्हें और उनके एक्स पार्टनर को पुराने दिनों की याद दिलाती है. लेकिन इस दिखावे से दोनों को लगातार इस बात का एहसास होता रहेगा कि उनका ब्रेकअप हुआ है.

3 – दुखी स्टेटस डालना

ब्रेकअप के बाद लोग अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर दुखी स्टेटस डालते हैं जिससे उनके सभी दोस्तों को उनके ब्रेकअप का पता चल जाता है  लेकिन ऐसा करने से आपके फ्रेंड्स कभी-कभी ऐसे कमेंट भी कर देते हैं जिससे आप बहुत ज्यादा दुखी हो सकते हैं.

4 – ब्रेकअप का ढिंढोरा पीटना  

कई लोग ब्रेकअप को पर्सनल ना रखकर पब्लिक कर देते हैं और अपने पार्टनर से लड़ाई होने पर इसका ढिंढोरा सबसे पहले वो सोशल मीडिया पर ही पीटते हैं. लेकिन ऐसा करने से हो सकता है कि आपकी छवि दूसरों के सामने खराब हो जाए.

5 – स्नैपचैट स्टोरी शेयर करना

अपनी स्नैपचैट स्टोरी को शेयर करके ज्यादातर लोग यह दिखाने की कोशिश करते हैं कि वे पूरी तरह से नॉर्मल हैं और उन्हें बिल्कुल भी तकलीफ नहीं हो रही है लेकिन ऐसा होता नहीं है. बार-बार पोस्ट शेयर करने का सीधा मतलब ही यह है कि आप बेहद दुखी है.

6 – दोस्तों से दूरी बनाना      

ब्रेकअप के बाद लोग अपने दोस्तों से दूर हो जाते हैं और जब भी दोस्त उन्हें मिलने के लिए बुलाते हैं तो फिर सोशल मीडिया के जरिए ही जवाब देते हैं कि वो काफी बिजी है और दोस्तों से नहीं मिल सकते. लेकिन ऐसा करने से आप खुद को बहुत तन्हा महसूस करेंगे.

7 – पर्सनल बातों को शेयर करना

हालांकि ब्रेकअप के बाद दोनों पार्टनर्स को इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि उनके बीच की पर्सनल बातें किसी और के सामने शेयर ना हो. लेकिन आज के युवा ये भूल जाते हैं और ब्रेकअप के बाद अपनी और पार्टनर की पर्सनल बातें भी लोगों से शेयर करने लगते हैं.

आपको बता दें कि अगर आप और आपका पार्टनर एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझते हैं तो फिर ब्रेकअप की नौबत नहीं आएगी लेकिन अगर किसी वजह से ब्रेकअप हो भी जाता है तो इन बातों को सोशल मीडिया पर शेयर करने से बचना चाहिए.

Don't Miss! random posts ..