ENG | HINDI

बार गर्ल्स के जीवन से जुड़ी 5 सीक्रेट बातें ! बार गर्ल्स की लाइफ के बारें में कुछ नहीं जानते आप

बार गर्ल्स

महाराष्ट्र में डांस बार पर बैन 2005 में लगाया गया था.

एक संस्था के आंकड़े बताते हैं कि जब यह बैन लगा तो 1.5 लाख लोग बेरोजगार हो गए थे.

इसमें से 80 हजार लड़कियां या औरतें थीं. अब कुछ शर्तों के बाद बार गर्ल्स पर से रोक हटा ली गयी है. कोर्ट ने यह फैसला सुनाते हुए बोला था कि किसी लड़की या महिला के भीख मांगने से बेहतर बार गर्ल्स होना ही है.

तो अब आप बार गर्ल्स को जल्द ही अपने फेवरेट बार में देख पायेंगे. लेकिनं क्या आपने सभी सोचा है कि बार गर्ल्स की लाइफ, इस बार के बाहर कैसी होती होगी?

तो आइये हम आपको बताते हैं बार गर्ल्स के जीवन से जुड़े हुए, कुछ ऐसे राज जो आपको निश्चित रूप से नहीं पता होंगे-

1.   सेक्स सब करते हैं लेकिन कोई शादी नहीं करता

बार गर्ल्स को शराब के नशे में देखना और निहारना, यहाँ जाने वाले सभी लोगों को पसंद होगा. आज भी मुबई जैसे शहर में बार गर्ल्स अपना जीवनयापन कर रही हैं लेकिन इन लड़कियों और महिलाओं की किस्मत में किसी का सच्चा प्यार नहीं लिखा होता है. यहाँ आने वाले लोग पैसा देकर सेक्स तो करते हैं लेकिन शादी कोई नहीं करता है.

2.   असली नाम नहीं बताती हैं

बार गर्ल्स जब इस काम को करना शुरू करती हैं, तभी उनको इस बात से वाकिफ करा दिया जाता है कि उनको अपना असली नाम किसी को नहीं बताना है. यहाँ कम करने वाली अलग-अलग लोगों को अलग-अलग नाम बताती हैं. इस तरह से एक बारगर्ल के चार से पांच नाम होते हैं.

3.   कई औरतें हैं शादीशुदा लेकिन महगें शहर की मज़बूरी

फिल्म सिटीलाइट ने इस सच्चाई को सबसे सामने रखने का काम किया था. कई बार गाँव से रोजगार की तलाश में गरीब लोग यहाँ आते हैं. मुबंई जैसे शहर में पुरुषों की तुलना में औरतों को जल्द काम मिलता है. लेकिन कई बार कम पढ़ी लिखी औरतों के पास यही एक विकल्प होता है. इसलिए शादीशुदा औरतें भी मज़बूरी के कारण बार गर्ल्स होती हैं.

4.   परिवार में कोई नहीं जानता है इनका काम

जो लड़कियां या महिलायें इस काम से अपना जीवनयापन कर रही होती हैं उनके परिवार वाले भी नहीं जानते हैं कि उनकी बेटी किसी बार में डांस करती है और लोगो का दिल बहलाती हैं. कई महिलाओं के तो बड़े-बड़े बच्चे होते हैं लेकिन यह राज मरते दम तक इनके दिल में ही रहता है.

5.   कई बार यह काम इनकी जान ले जाता है

खूबसूरती इन लड़कियों और महिलाओं के लिए खतरनाक भी रहती है. कई गैंगस्टर अपनी आपसी दुश्मनी निभाने के लिए बार गर्ल्स का इस्तेमाल करते हैं. अगर यह लड़कियां या औरतें खबरी नहीं बनें, तब जिसके इलाके में वह काम करती हैं वह इनकी नौकरी छुड़ा देता है और कई बार खबर देने का राज खुलने पर इनकी जान भी ले ली जाती है.

तो अगर आप सोचते हैं कि बार गर्ल्स होना कोई अच्छी बात है तो आप गलत सोचते हैं.

यहाँ काम करने वाली लड़की के लिए मज़बूरी है कि उनको यहाँ काम करना पड़ रहा है. लेकिन अब इन बातों को पढ़कर, आप अगली बार ‘बार गर्ल्स’ की इज्जत जरूर करें.

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..