ENG | HINDI

ये 7 बातें बताती हैं कि अजय देवगन को उनके फैन्स इतना क्यों चाहते हैं !

अजय देवगन से जुडी बातें

अजय देवगन से जुडी बातें – अभिनेता अजय देवगन दिखने में काफी सीरियस नज़र आते हैं और उनकी ये गंभीरता उनके एक्टिंग में भी देखने को मिलती हैं.

एक सीरियस और एक्शन हीरो के तौर पर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनानेवाले अजय देवगन कॉमेडी करने में भी किसी से पीछे नहीं है. कई फिल्मों में उनकी कॉमेडी ने दर्शकों का खूब मनोरंजन भी किया.

आइए हम आपको अभिनेता अजय देवगन से जुडी बातें बताते हैं जिसकी वजह से दर्शक उन्हें दिलों जान से चाहते हैं.

अजय देवगन से जुडी बातें –

1 – बॉलीवुड के रियल स्टंटमैन हैं अजय

अजय देवगन को बॉलीवुड का ऑरीजनल स्टंटमैन भी कहा जाता है. अजय की फिल्मों में एक्शन न हो ऐसा हो ही नहीं सकता. तभी तो उनकी हर फिल्में एक्शन से भरपूर होती हैं. उनके स्टंट्स और एक्शन को दर्शक काफी पसंद करते हैं.

लेकिन अजय की मां ने उन्हें स्टंट करने के लिए मना किया है इसलिए अजय अब स्टंट सीन्स बेहद ही सावधानी से करते हैं.

2 – परिवार से करते हैं बेहद प्यार

एक अच्छा अभिनेता होने के साथ ही अजय एक अच्छे पति, पिता और बेटे हैं. अजय के दो बच्चे हैं बेटी का नाम न्यासा और बेटे का नाम युग है.

अजय देवगन हमेशा अपने माता-पिता के पैर छूकर ही घर से निकलते हैं. उन्हें फिल्मी पार्टियां ज्यादा रास नहीं आती हैं इसलिए शूटिंग से फ्री होने के बाद वो अपने परिवार और बच्चों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं.

3 – खूब हंसी-मजाक भी करते हैं अजय

अजय देवगन भले ही एक एक्शन हीरो हैं और हमेशा सीरियस लुक में नजर आते हैं. लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वो हंसी-मजाक नहीं करते हैं.

अजय अक्सर सेट पर अपने साथी कलाकारों से साथ हंसी-मजाक करते हैं. इससे वो अपने आप-पास के माहौल को खुशनुमा बना देते हैं.

4 – ज़मीन से जुड़े हुए इंसान हैं अजय

अजय देवगन बॉलीवुड के कामयाब अभिनेताओं में शामिल है. इतनी शोहरत और कामयाबी को हांसिल करने के बावजूद अजय में रूतबे और स्टेटस को लेकर कभी अहंकार देखने को नहीं मिला.

वो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को हमेशा एक-दूसरे से अलग ही रखते हैं. इतना बड़ा स्टार होने के बावजूद अजय जमीन से जुड़े हुए इंसान हैं.

5 – एक अच्छे दोस्त भी हैं अजय

अजय देवगन एक अच्छे अभिनेता ही नहीं बल्कि एक अच्छे दोस्त के तौर पर भी जाने जाते हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनके कई दोस्त हैं.

अभिषेक बच्चन और रोहित शेट्टी उनके अच्छे दोस्त हैं लेकिन अजय संजय दत्त और सलमान खान को इस इंडस्ट्री में अपना सबसे अच्छा और जिगरी दोस्त मानते हैं.

6 – भगवान शिव के बड़े भक्त हैं अजय

वैसे अजय देवगन का पूरा परिवार माता दुर्गा की उपासना करता है लेकिन अजय दुर्गा मां की भक्ति के अलावा भगवान शिव की भक्ति करते हैं.

अजय भगवान शिव के बड़े भक्त हैं शायद इसलिए अपने सीने पर अजय ने भगवान शिव का टैटू भी बना रखा है.

7 – अपने दम पर हांसिल किया ये मुकाम

जब अजय देवगन फिल्मी दुनिया में अपनी किस्मत आजमाने के लिए पहुंचे तो सामान्य सी शक्ल और सूरत होने के चलते लोग उनका मजाक उड़ाते थे.

उन्हें लगता था कि अजय कभी हीरो नहीं बन सकते. लेकिन एक के बाद एक अजय ने कई हिट फिल्में दी जिससे उनके सभी विरोधियों की बोलती बंद हो गई.

ये है अजय देवगन से जुडी बातें – गौरतलब है कि अभिनेता अजय देवगन को एक आंख में समस्या है जिसकी वजह से उन्हें बहुत ज्यादा फिल्में देखने की अनुमति भी नहीं है. लेकिन अजय देवगन से जुडी बातें उन्हें अपने दर्शकों से जोडती हैं शायद इसलिए आज दर्शकों के दिल में अजय की एक खास जगह है.

Don't Miss! random posts ..