Categories: क्रिकेट

इन हसीनाओं के ग्‍लैमर ने क्रिकेट में लगाए चार चांद!

क्रिकेट कितना बदल गया है न।

नए नियम आ गए और नए कानून आ गए।

अब तो यह खेल क्रिकेट प्रेमियों व खिलाडि़यों के लिए भी मनोरंजक बन गया है। क्रिकेट में पैसा तो बहुत हैं इससे कोई अनजान नहीं।

क्रिकेट मैच से पहले और बाद में बहुत विश्‍लेषण किए जाते हैं ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग इसकी बारिकियां जान सके। प्री-मैच और पोस्‍ट मैच शो में खेल और खिलाड़ी के लगभग हर पहलू के बारे में विश्‍लेषण किया जाता हैं। ऐसे में इससे लोगों के बोर होने का डर भी रहता हैं।

मगर जब इन शो में महिला एंकर ग्‍लैमर का तड़का लगाती है तो जो क्रिकेट प्रेमी नहीं है वो भी इसे देखने के लिए टीवी की ओर खिंचा चला आता है। जी हां, महिला एंकर अब किसी भी खेल चैनल की यूएसपी (यूनिक सेलिंग प्रोडक्‍ट) या टीआरपी (टेलीविजन रेटिंग पाइंट) बन चुकी हैं। यह एंकर्स मैदान के अंदर और मैदान के बाहर आकर्षण का केंद्र बन चुकी हैं। कोई क्रिकेट देखना पसंद करे या नहीं, लेकिन जब टीवी पर एंकर्स के चेहरे दिख रहे हो तो लड़के तो टीवी से चिपक ही जाते हैं।

चलिए नजर डालते हैं उन महिला एंकरों पर जो बन चुकी है खेल चैनलों और क्रिकेट की जान-

मयंती लेंगर-

इनके बारे में क्‍या कहना। ये महिला एंकर बेहद खूबसूरत और ग्‍लैमर की पहचान हैं मयंती लेंगर। लेंगर एक भारतीय टीवी स्‍पोर्ट्स जर्नलिस्‍ट हैं। लेंगर क्रिकेट और फुटबॉल के शो बहुत अच्‍छे से होस्‍ट करती हैं। उन्‍होंने फीफा विश्‍व कप के फुटबॉल शो होस्‍ट करके अपने एंकरिंग करियर की शुरुआत की। इसके बाद कुछ समय तक उन्‍होंने फुटबॉल शो किए। फिर भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता को देखते हुए खुद को इधर झोंक दिया। मयंती ने चारू शर्मा के साथ 2011 विश्‍व कप होस्‍ट करके विश्‍व में लोकप्रियता हासिल की। मयंती का आकर्षक चेहरा और शानदार बोलने की काबिलियत ने उन्‍हें बहुत इज्‍जत दिलाई। मयंती लेंगर ने भारतीय टीम के ऑलराउंडर स्‍टुअर्ट बिन्‍नी से शादी की।

अर्चना विजया-

क्रिकेट की मशहूर बन चुकी हैं। नियो स्‍पोर्ट्स के साथ अर्चना ने अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में होस्टिंग की शुरुआत की। उन्‍होंने एक्‍स्‍ट्रा कवर शो के लिए टूर डायरी शो और ‘क्रिकेट मसाला मार के’ होस्‍ट किया। इसके बाद अर्चना ने ‘वेसलीन मैन वन्‍स मोर’ शो भी होस्‍ट किया जिसमें कोई पसंदीदा क्रिकेट पल के लिए आग्रह कर सकता था। इसके बाद अर्चना ने आईपीएल में धमाल मचाया। अभी भी वह आईपीएल में एक्‍स्‍ट्रा इनिंग्‍स की शान हैं। अर्चना के ग्‍लैमरस फोटोज और बिंदास अंदाज पर बहुत लोग फिदा हैं।

शिबानी दांडेकर-

शिबानी गायक, अभिनेत्री और मॉडल हैं। आईपीएल के चौथे सत्र से शिबानी एक्‍स्‍ट्रा इनिंग्‍स से जुड़ी और फिर अपने ग्‍लैमरस लुक से अलग ही पहचान बना ली। शो होस्टिंग में शिबानी ने नवजोत सिंह सिद्धू और शोएब अख्‍तर से अच्‍छे सवाल किए और इस महिला एंकर को क्रिकेट का अच्‍छा ज्ञाता भी माना जाने लगा। शिबानी ने सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में भी होस्टिंग की। इसके अलावा वो झलक दिखला जा में थिरकते हुए नजर आई। क्रिकेट के अच्‍छे ज्ञान और खूबसूरती ने शिबानी को एंकरिंग का मशहूर चेहरा बना दिया।

शोनाली नागरानी-

इन्‍होंने कई क्रिकेट शो को होस्‍ट किया। पूर्व मिस इंडिया इंटरनेशनल को पहली बार होस्टिंग का मौका इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले संस्‍करण में मिला। उन्‍होंने आईपीएल द्वारा आयोजित एक्‍ट्रा इनिंग्‍स शो भी होस्‍ट किया। सायरस ब्रोचा के साथ शोनाली ने टी-20 विश्‍व कप के शो को भी होस्‍ट किया। शोनाली 2004 में फेमिना मिस इंडिया पीजेंट की शीर्ष पांच पार्टिसिपेंट्स में से एक रही। उन्‍होंने विश्‍व कप के मैचों में प्रेजेंटर की भूमिका भी अदा की।

करिश्‍मा कोटक-

करिश्‍मा एक भारतीय मूल की ब्रिटीश मॉडल, अभिनेत्री और प्रेजेंटर हैं। करिश्‍मा बिग बॉस-6 की पार्टिसिपेंट भी थी। उन्‍होंने कुछ म्‍यूजिक वीडियोज जैसे जय सीन के ‘मी अगेन्‍स्‍ट मायसेल्‍फ’ में एक्टिंग भी की। करिश्‍मा ने क्रिकेट होस्टिंग की शुरुआत आईपीएल-6 से की। तब से वह टीवी पर खेल चैनल का जाना-पहचाना चेहरा बन गईं। करिश्‍मा के मशहूर क्रिकेटरों से इंटरव्‍यू और मजाकिया किस्‍सों वाली बातें टीवी पर छाई रही। इसकी वजह से उनकी कई अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटरों से अच्‍छी दोस्‍ती भी हो गई।

थोड़े समय पहले युवराज सिंह और एक बॉलीवुड अभिनेत्री के बीच डेट की सुर्खियों ने जोर पकड़ रखा था। तब कहा जा रहा था कि बॉलीवुड अभिनेत्रियों की उपस्थिति ही क्रिकेट में ग्‍लैमर का तड़का लगाती है, जैसे कई मैचों में अनुष्‍का शर्मा और अन्‍य बॉलीवुड अभिनेत्रियों को भी देखा गया।

हमने सोचा कि ऐसा तो बिलकुल नहीं है। अभिनेत्री तो ठीक है, लेकिन कुछ एंकरों ने अपनी खूबसूरती और क्रिकेट के ज्ञान की बदौलत ग्‍लैमर का जबरदस्‍त तड़का लगाया है। इसी को सोचते हुए इन एंकरों से आपको रूबरू कराया।

Abhishek Nigam

Share
Published by
Abhishek Nigam

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago