ENG | HINDI

शादी के बिना बच्चा! बोलीवुड की 5 एक्ट्रेस जो बिना शादी माँ बन चुकी हैं

Children Without Marriage

अब भारत में यह सब अजीब लगा बहुत ही सामान्य सी ही बात है.

अब अगर बिना शादी के कोई महिला माँ बनती है तो समाज तो उसके पिता का नाम उस महिला से ही पूछेगा ना..

लेकिन बोलीवुड में बिना शादी के माँ बनना थोड़ा आसान भी है और वहां पर आपसे बहुत ज्यादा सवाल पूछने वाले लोग भी नहीं होते हैं. बल्कि अगर यह बोला जाए कि इससे तो उल्टा इन एक्ट्रेस को नाम और फेम ही प्राप्त होता है तो यह गलत नहीं होगा.

1.  महिमा चौधरी
कभी बोलीवुड में अच्छा नाम कमा चुकी महिमा चौधरी उन नामों में शामिल है जो बिना शादी के माँ बनी थी. लेकिन जब बिन शादी के प्रेग्नेंट होने की खबर आते ही जल्दबाजी में महिमा ने शादी कर ली थी. महिमा चौधरी नें बॉबी चौधरी से 2006 में शादी की व शादी के कुछ ही महीनें के बाद बेटी को जन्म दिया था.

Mahima-Chaudhary

2.  अमृता अरोड़ा
अब आप मलाइका अरोड़ा की बहन को ही देखिये यहाँ भी वाही कहानी दोहराई गयी जो महिमा ने शुरू की थी. बिना शादी किये हुए ही अमृता प्रेग्नेंट हो गयी थीं और बाद में शादी के कुछ ही महीनों बाद उन्होंने बच्चे को जन्म दिया था.

amrita-arora

3.  श्री देवी
कभी लाखों लोगों के दिल पर राज करने वाली श्री देवी भी शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गयी थीं. तब यह भारतीय समाज के लिए कोई अच्छी खबर नहीं थी तो आनन-फानन में बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी ने पहले से शादीशुदा बोनी कपूर के साथ शादी की थी.

SriDevi

4.  कोंकणा सेन
बोल्ड एक्ट्रेस कोंकणा सेन भी जब अचानक  “आजा नच ले” के सहकलाकार रह चुके रनवीर शौरी से शादी कर रही थी तो सभी को थोड़ा आश्चर्य तो हो रहा था लेकिन किसी को भी यह अंदाजा नहीं था कि अगले कुछ महीनों में ही उन्होंने एक बच्चे को जन्म दे दिया था. तब इस राज से पर्दा उठ पाया था.

konkona-sen-sharma

5.  सारिका
मशहूर हीरो एवं निर्देशक कमल हसन की बीवी रह चुकी सारिका के बारें में भी यही बताया जाता है. आपने श्रुति हसन का नाम तो सुना ही होगा. तो कहते हैं कि जब इन दोनों में अफेयर था तब सारिका प्रेग्नेंट हो गयी थीं. और तुरंत शादी के बाद श्रुति का जन्म हुआ था.

sarika

लेकिन अब एक आश्चर्य की बात यह है कि शादी से पहले प्रेगेंट होने वाली इन एक्ट्रेस का करियर भी बिन बिहाई माँ बनने के बाद कुछ ज्यादा चला नहीं है. हो सकता है कि पारिवारिक जिम्मेदारियां आ गयी हों लेकिन इन हसीनाओं के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज है.