ENG | HINDI

सबसे अमीर हैं बॉलीवुड की ये पांच अभिनेत्रियां, जानिए किसके पास है कितनी दौलत !

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं जो फिल्मों के जरिए दर्शकों पर अपने हुस्न का जादू बिखेरकर करोड़ों रुपये कमा लेती हैं. कमाई के मामले में ये अभिनेत्रियां बॉलीवुड के किसी भी बड़े हीरो से कम नहीं हैं.

ये अभिनेत्रियां फिल्मों से तो करोड़ों की कमाई करती ही हैं लेकिन फिल्मों के अलावा कमर्शियल ऐड और साइड बिजनेस से भी इनकी अच्छी खासी आमदनी होती रहती है.

आइए आज हम आपको बॉलीवुड की सबसे अमीर मानी जानेवाली 5 अभिनेत्रियों से रूबरू कराते हैं इसके साथ ही यह भी बताएंगे कि उनके पास कितनी दौलत है.

1- ऐश्वर्या राय बच्चन

पूर्व विश्व सुंदरी और बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का फिल्मी करियर काफी अच्छा रहा है. कई सुपरहिट फिल्में देने वाली ऐश्वर्या हॉलीवुड में भी अपने हुस्न का जलवा बिखेर चुकी हैं. फिल्मों के साथ-साथ ऐश कमर्शियल ऐड के लिए भी तगड़ी फीस वसूलती हैं. ऐश्वर्या करीब 30 मिलियन डॉलर की मालकिन हैं.

2- अमीषा पटेल

अपनी पहली ही फिल्म से बॉलीवुड में जबरस्त एंट्री लेनेवाली अमीषा पटेल काफी समय से फिल्मों से दूर हैं बावजूद इसके उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है. आपको बता दें कि अमीषा अभी तक सिंगल हैं लेकिन वो अपने प्रोडक्शन हाउस से अच्छी खासी कमाई कर लेती हैं. बताया जाता है कि अमीषा पटेल के पास करीब 30 मिलियन डॉलर की संपत्ति है.

3- दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की सबसे कामयाब अभिनेत्रियों में शुमार दीपिका पादुकोण सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी अपना जलवा बिखेर रही हैं. आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण का नाम दुनिया की 10 सबसे ज्यादा कमाई करनेवाली अभिनेत्रियों की सूची में शामिल है. बताया जाता है कि दीपिका पादुकोण कुल 20 मिलियन डॉलर की मालकिन है.

4- काजोल

इसमें कोई दो राय नहीं है कि अभिनेत्री काजोल का फिल्मी करियर बेहद ही शानदार रहा है. इन दिनों भले ही काजोल फिल्मों में कम नजर आती हैं लेकिन कमर्शियन विज्ञापनों में वो अक्सर दिखाई देती हैं. इसके साथ ही काजोल अपने पति अजय देवगन की प्रोडक्शन हाउस की जिम्मेदारी भी बखूबी संभाल रही हैं और अपना खुद का बिजनेस भी करती हैं उनके पास करीब 16 मिलियन डॉलर की संपत्ति है.

5- करिश्मा कपूर

अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने कई साल पहले ही अभिनय करना छोड़ दिया था. फिल्मों से दूर रहने के बावजूद करिश्मा ने कमर्शियल विज्ञापनों से बहुत अच्छा पैसा कमाया है. इसके अलावा उन्होंने बिजनेस में भी अच्छा पैसा लगाया है. करिश्मा कपूर के पास दौलत की कोई कमी नहीं है वो करीब 12 मिलियन डॉलर की संपत्ति की मालकिन हैं.

गौरतलब है कि इन अभिनेत्रियों ने फिल्मों के अलावा, कमर्शियल ऐड और बिजनेस से ढ़ेर सारा पैसा कमाया है लेकिन इन अभिनेत्रियों में भी दौलत कमाने के मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन ही टॉप पर हैं.

Don't Miss! random posts ..