ENG | HINDI

फ़िल्मी कलाकारों के रिश्तों की हकीकत !

रिश्तों की हकीकत

फ़िल्मी दुनिया में आदर्श और त्याग की भूमिका निभाकर नाम कमाने वाले इन शख्सों की वास्तविक ज़िन्दगी और रिश्तो की सच्चाई फ़िल्म के किरदार से बिलकुल अलग है.

आइये  जानते हैं इनके शादी की  हकीकत

अस्मा दिलीप कुमार

दिलीप कुमार अपने ज़माने के जानेमाने हीरो रहे. दिलीप कुमार की शादी पहले से ही सायरा बानो से हो गई थी. लेकिन  दिलीप कुमार अस्मा रहमान के साथ दूसरा विवाह कर लिया. ये शादी ज्यादा दिन नहीं चली और तलाक के बाद दिलीप कुमार फिर सायरा के पास आ गए.

asma-dilipkumar

राज बब्बर स्मिता पाटिल

राज बब्बर की पहले शादी नादिरा से हो चुकी थी. फिरभी स्मिता पाटिल के साथ उनके अफेयर की चर्चा हुई. उसके बाद राज ने नादिरा से तलाक लेकर स्मिता पाटिल से शादी कर ली थी. शादी के 3 साल बाद 1986 में स्मिता की मौत हो गई और राज फिर से अपनी पहली पत्नी के पास आ गए.

Smita-Patil-Raj-Babbar

श्रीदेवीबोनी कपूर

बोनी कपूर की शादी मोना शौरी कपूर से हुई थी, लेकिन बाद में बोनी कपूर का अफेयर श्रीदेवी से होने के बाद बोनी कपूर ने मोना कपूर को तलाक दे दिया और श्रीदेवी से शादी कर ली थी. कहा जाता है कि श्रीदेवी और बोनी कपूर से शादी श्रीदेवी प्रेगनेन्ट होने के कारण हुई.

sridevi-boney

 हेमा मालिनी – धर्मेन्द्र  

धर्मेन्द्र की शादी प्रकाश से हो चुकी थी फिर फ़िल्मी दुनिया में आने के बाद धर्मेन्द्र ने हेमामलनी से शादी कर ली. जबकि ये बात भी कही जाती है कि प्रकाश ने धर्मेन्द्र को तलाक देने से मना कर दिया था.  इसलिए धर्मेन्द्र ने इस्लाम कुबूल करके हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली.

dharam-hema

हेलनसलीम

सलीम खान ने सुशीला चरक से पहले प्रेम विवाह किया. फिर बाद में अपने नजदीकी मित्र रही हेलन से विवाह कर लिया और इनका पूरा परिवार आज भी एक साथ प्रेम से रहते हैं.

Helen-SalimKhan

 शबाना आजमीजावेद अख्तर

जावेद अख्तर का विवाह हनी इरानी से हो गई थी लेकिन जावेद ने शबाना से विवाह करने के लिए हनी को तलाक दे दिया और शबाना आजमी से विवाह कर लिया.

shabana-azmi-javed-akhtar

जैसे हर चमक के अंदर एक अँधेरा होता है ठीक वैसे ही इन शख्सों के रिश्तों में भी है.

यही सच्चाई है इस फ़िल्मी दुनिया में  चमकते सितारों की, जिसमे अपना घर बसने के लिए दुसरे का घर तोड़ दिया.

Don't Miss! random posts ..