ENG | HINDI

अपने पति में कुछ ऐसी खूबियां ढूंढती हैं लड़कियां

हर कोई अपने लिए बैस्‍ट पार्टनर के सपने देखता है जो खूबसूरत हो, स्‍मार्ट हो और गुड लुकिंग भी हो। इसीलिए शादी के समय भी अकसर लोग सब कुछ जांचने और परखने के बाद ही हां करते हैं।

लाइफ पार्टनर के मामले में लड़कियों की च्‍वाइस लड़कों से थोड़ी अलग होती है और वो किसी को भी पसंद करने में थोड़ा ज्‍यादा समय लेती हैं। आप भी अकसर सेाचते होंगें कि आखिर लड़कियों को किस तरह के लड़‍के पसंद आते हैं। तो चलिए आपके मन की इस बात का जवाब आज हम आपको बता ही देते हैं।

दोस्‍तों, आज हम आपको बता रहे हैं कि लड़कियां अपने लाइफ पार्टनर में क्‍या ढूंढती हैं और उन्‍हें किस तरह के लड़के पसंद आते हैं।

लड़कों की तरह ही लड़कियों को भी अपनी आजादी से बहुत प्‍यार होता है इसलिए उन्‍हें अपने ऊपर किसी भी तरह की रोकटोक कतई पसंद नहीं होती है। लड़कियां चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनके दोस्‍तों के साथ घुले-मिले और बात करे। लड़कियों को समझदार और रिश्‍तों की इज्‍जत करने वाले लड़के पसंद आते हैं।

शायद ही ऐसी कोई भी लड़की होगी जिसे केयरिंग पार्टनर ना चाहिए हो। अपने लाइफ पार्टनर को लेकर लड़कियों की ये ख्‍वाहिश सबसे ऊपर होती है। हर लड़की को उनकी केयर करने वाला और उनकी पसंद-नापंसद का ध्‍यान रखने वाला और किसी अहम मुद्दे पर उनकी राय लेने वाला पार्टनर पसंद होता है। बेहद गुस्‍सा करने वाले और बात-बात पर चिल्‍लाने वाले लड़के, लड़कियों को बिलकुल भी पसंद नहीं आते हैं।

समय के साथ चलने वाले और समय के पांबद लड़के भी लड़कियों को अच्‍छे लगते हैं। जो लड़के अपनी पार्टनर को कपड़ों से लेकर नौकरी करने तक करने की पूरी आज़ादी देते हैं वो लड़कियों के मन को सबसे ज्‍यादा भाते हैं। अगर किसी लड़के में ये खूबियां होंगीं तो शायद ही कोई लड़की उससे दूर जाए।

अगर आप भी किसी से प्‍यार करते हैं या किसी लड़की को इंप्रेस करना चाहते हैं तो अपने अंदर इन खूबियों को आने का मौका दें। इन खूबियों को देखकर लड़कियां आपकी ओर बहुत जल्‍दी आकर्षित हो जाएंगीं और इस तरह आपके मन की मुराद पूरी हो जाएगी।

ये तो थी उन खूबियों की बात जो लड़कियों को बहुत पसंद होती है लेकिन अब ज़रा ये भी जान लेते हैं कि वो क्‍या बातें हैं जो लड़कियों को अपने पार्टनर में बिलकुल भी पसंद नहीं होती।

लड़कियों को शक करने वाले और उन पर निगरानी रखने वाले लड़के बिलकुल पसंद नहीं आते हैं। साथ ही कंजूस लड़कों से भी लड़कियां दूर ही भागती हैं। बात-बात पर गुस्‍सा करना, ताने मारना और अपने पार्टनर को नीचा दिखाने वाले लड़के तो लड़कियों की लिस्‍ट से बहुत दूर ही रहते हैं।

इसके अलावा लड़कों की आम आदत होती है गाली-गलौज करने की। जो लड़के गाली-गलौज देते हैं और महिलाओं की इज्‍जत नहीं करते हैं वो भी लड़कियों को बिलकुल भी पसंद नहीं आते हैं।

अब अगर आप किसी लड़की को इंप्रेस करना चाहते हैं तो इन बातों को अपने दिमाग में रख लें वरना ऐसा ना हो आप कोई गलती कर बैठें और बात आपके हाथ से निकल जाए।