ENG | HINDI

ट्रायल रूम में था कैमरा और लड़की कपड़े बदल रही थी, फिर क्या हुआ देखिये वीडियो

camera in trial room

इस तरह की घटनायें अब बहुत आम होती जा रही हैं.

लड़कियों और महिलाओं को इस समस्या से तो दो-चार होना ही पड़ रहा है.

आप किसी मॉल या बड़े शोरूम में कपड़े खरीदने तो जरूर जाते होंगे. अब किसी ड्रेस को खरीदने से पहले ट्रायल तो आप जरूर लेना चाहेंगे. बस अब शुरू होती है पूरी कहानी.

याद कीजिये थोड़े ही समय पहले देश की मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के साथ ऐसा ही कुछ हुआ था. जब उनको पता चला थी कि ट्रायल रूम में कैमरा है. वैसे यहाँ ईश्वर का आशीर्वाद रहा कि इनके साथ गलत होने से पहले ही पता चल गया था कि ट्रायल रूम में हिडेन कैमरा है. लेकिन हर बार ऐसा ही होता है यह जरुरी नहीं है.

आपको ऐसे हज़ारों वीडियो मिल जायेंगे जो किसी मॉल के ट्रायल रूम में शूट किये गये होंगे. तो इसी को आधार बनाते हुए दिल्ली के कुछ युवाओं ने एक सोशल वीडियो बनाया है. यह वीडियो लड़कियों और महिलाओं में जागरूकता लाता है. यह बताता है कि कैसे कोई लड़की या महिला यह पता कर  सकती है कि ट्रायल रूम में कोई कैमरा छुपा हुआ है.

यहाँ दिखाया है कि एक लड़की ट्रायल रूम में अपनी पसंद के कपड़ों को चेक कर रही है.

तभी उसको यहाँ कुछ गलत लगता है.

इस स्थिति  में वह यह कन्फर्म करती है कि क्या यहाँ वाकई में हिडेन कैमरा है. तब सबसे पहले वह अपने मोबाइल फ़ोन का सहारा लेती है. दुसरे प्रयास में वह दिवार पर लगे एक मिरर से इस बात की पुष्टि करती है. यह छोटे और आसान उपाय ही इस बात की पुष्टि कर देते हैं कि ट्रायल रूम में छुपा हुआ कैमरा लगा हुआ है.

यह सोशल वीडियो बताता है कि उस परिस्थिति में किसी लड़की या महिला को क्या कदम उठाने चाहिए.

तो फिर देर किस बात की, पहले इस वीडियो को खुद देखिये और खुद देखने के बाद शेयर जरूर करें ताकि पुरानी दिल्ली टॉकीज द्वारा बनाये गये इस सोशल वीडियो का लाभ दुसरे लोग भी उठा सकें.

Don't Miss! random posts ..