ENG | HINDI

इजराइल की भारत को चेतावनी सावधान रहे होने वाला है हमला

इजराइल की खुफिया एजेंसी

इस बार चेतावनी इसलिए ज्यादा गंभीर है क्योंकि वह इजराइल की ओर से आई हैं.

लिहाजा भारत कोई कोताही नहीं बरत सकता है. हमले की खबर मिलते ही भारत ने अपनी सभी सुरक्षा एवं खुफियां एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है.

आपको बता दें कि इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद गोपनीय जानकारी और आतंकी सूचनाओं को समय से पहले हासिल करने के लिए दुनिया भर में जानी जाती है. इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद को खबर मिली है कि आतंकी नये साल के मद्देनजर भारत पर आतंकी हमला करने की योजना बना रहे हैं.

इस बार आतंकियों का निशाना सेना का बेस कैंप या पुलिस थाना नहीं बल्कि भारत भ्रमण पर आने वाले विदेशी सैलानी हैं. आतंकियों की योजना है कि भारत में विदेशयों सैलानियों पर हमला कर न केवल देश के अंदर बल्कि विदेशों में भी दहशत पैदा की जाए.

हालांकि ऐसी आंशंका हर साल रहती है, लेकिन इस बार यह इसलिए ज्यादा गंभीर मानी जा रही हैं क्योंकि एक तो यह खबर इजराइल की ओर से आई है. दूसरे आतंकी गुट भारत में अपनी मौजूदी और प्रभाव दिखाने के लिए नये साल पर धमाके कर सकते हैं.

क्योंकि जब से केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी है तब से आतंकवादियों के खिलाफ सरकार और सुरक्षा बलों का कठोर रूख रहा है.

कछ माह पूर्व कश्मीर घाटी में आतंकी बुरहान का मारा जाना और उसके बाद सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी करने वालों से सरकार ने जिस सख्ती से निपटा उससे भी सीमा पार बैठे आतंकी आका बौखलाए हुए हैं.

भारत ही नहीं दुनिया के अन्य देशों की खुफिया एजेंसी भी इस बात समझ है. यही कारण है कि इजराइल ने केवल भारत को आगह किया है बल्कि भारत भ्रमण पर आने वाले विदेशी सैलानियों को भी सचेत किया है.

बात दें कि इजारइल ने एक एडवाइजरी में कहा है कि भारत में धमाके हों और इसका असर बाकी देशों पर भी हो, इसके लिए आतंकियों ने भारत में घूमने आने वाले विदेशियों खासकर पश्चिमी देशों के सैलानियों को निशाना बनाने की योजना बनायी है.

इजराइल की इस चेतावनी के बाद भारत सरकार ने सभी एजेंसियों को सचेत कर दिया है. टूरिस्ट प्लेसेस पर संदिग्धों पर निगाह रखने के विशेष इंतजाम कर दिये गये हैं.

दरअसल, सरकार को आशंका है कि भारत की सर्जिकल स्ट्राइक से हताश आतंकी और पड़ोसी पाकिस्तानी की खुराफाती खुफिया एजेंसी भारत को डिस्टर्ब करने और उसकी छवि दुनिया में खराब करने के लिए फ्रांस और जर्मनी की तरह भारत में भी वुल्फ अटैक करा सकती है.

आपको बता दें कि आतंकवादियों का हमले का यह नया तरीका है. क्योंकि इसको बिना हथियार के भी अंजाम दिया जा सकता है.

Don't Miss! random posts ..