ENG | HINDI

भारत का चमत्कारी मंदिर ! बारिश की सही और सटीक भविष्यवाणी, कई दिन पहले सिर्फ मंदिर के गर्भ में आने लगता है रहस्मयी पानी

मंदिर जो करता है बारिश भविष्यवाणी

बरसात आने के एक सप्ताह पहले की यहाँ के लोग मंदिर की मदद से पता कर लेते हैं कि अब बारिश आने वाली है.

वैसे बरसात को जानने का एक देशी तरीका को चीटियाँ भी हैं. किन्तु भारत के एक गाँव में खुद भगवान भविष्यवाणी करते हैं कि बरसात आने वाली है.

अब यह सब कैसे होता है यह तो कोई नहीं जानता है लेकिन बरसात से कुछ सप्ताह भर पहले ही मंदिर की छत से पानी टपकने लगता है.

आपको अगर लगता है कि छत पर कुछ होगा तो ऐसा भी नहीं है. यह एक चमत्कार ही है. यह रहस्मयी पानी काफी शक्तिशाली भी है. लोगों को कई तरह के रोग इस रहस्मयी पानी से खुद-ब-खुद सही हो जाते हैं.

कहाँ है मंदिर

उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्थित भगवान् जगन्नाथ का मंदिर अपने चमत्कार और रहस्य के लिए विख्यात है. दूर-दूर से लोग यहाँ इसलिए आते हैं ताकि बारिश का पता लग जाए.

बारिश होने से एक सप्ताह पहले ही मंदिर की छत से पानी की बूंदे आने लगती हैं. बेंहटा गाँव में स्थित इस मंदिर में जगन्नाथ रथ यात्रा भी निकाली जाती है. अब सबसे बड़ी बात यह है कि जैसे की रहस्मयी मंदिर उड़ीसा का जगन्नाथ मंदिर है उसी तरह से यह भी चमत्कारी है.

मंदिर की छत से उतनी ही मोटी बुँदे गिरती हैं जितनी मोटी बरसात में बुँदे होती हैं. और जब बरसात शुरू हो जाती है तो अचानक से खुद ब खुद यह बारिश भी रुक जाती है.

मंदिर का निर्माण का किसी को नहीं पता

कानपुर के इस जगन्नाथ मंदिर का निर्माण किसने कराया है, यह किसी को नहीं पता है. कब और कैसे यह मंदिर यहाँ बना इसका कोई जवाब किसी पर नहीं है. लोग बताते हैं कि मंदिर काफी शक्तिशाली है. जो भी मुराद यहाँ मांगी जाती है वह पूरी हो जाती है.
इस मंदिर ने कई बार गाँव को परेशानियों से बचाया है. ना जाने कितनी बार भगवान ने अपने यहाँ होने के सबूत दिए हैं.

मंदिर का सबसे बड़ा चमत्कार यही है कि बारिश से सात दिन पूर्व यहाँ जो पानी आता है वह कहाँ से आता है. कई बार वैज्ञानिकों ने इस बात की जांच भी की है किन्तु कोई भी कारण सामने नहीं आया है.

तो अब अगर आपको भी इस चमत्कार से रूबरू होना है तो एक बार कानपुर के जगन्नाथ मंदिर में जरूर जायें.

Don't Miss! random posts ..