ENG | HINDI

देश का एक मंदिर जो संतान प्राप्ति की देता है गारंटी ! मंदिर में है एक रहस्यमयी फल

मंदिर जो संतान प्राप्ति की देता है गारंटी

अगर आप पिछले काफी समय से संतान सुख प्राप्ति के लिए जगह-जगह भटक रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है.

भारत में इस तरह के कई चमत्कार आसानी से मिल सकते हैं जहाँ डाक्टर नहीं भगवान की रहमत से घर में खुशियाँ आई हैं.

तो ऐसा ही एक चमत्कारी मंदिर है तमिलनाडु के विल्लुपुरम में स्थित इंदुम्बन मंदिर. यहाँ के बारे में कहा जाता है कि यहाँ बाँझ औरतों को इस कलंक से मुक्ति प्राप्त हो जाती है. मंदिर में आने वाले अधिकतर लोग या तो संतान सुख प्राप्ति के लिए यहाँ आते हैं या फिर सन्तान के स्वास्थ्य को सही कराने आते हैं.

मंदिर के पुजारी बताते हैं कि यहाँ आने वाले हर व्यक्ति की मुराद भगवान जरुर सुनते हैं. मंदिर में आने वाले भक्त अपने साथ फल लाते हैं जो भगवान को अर्पित करने से प्रसाद बन जाते हैं. बाद में यही फल खाने से घर के दुःख खत्म हो जाते हैं. कई बार इस तरह के चमत्कार भी हुए हैं कि 10 साल से बिछड़े लोग भी घर वापस आ गये हैं.

नींबू का प्रसाद

मंदिर वैसे जिस बात के लिए सबसे ज्यादा फेमस है वह बात है यहाँ मिलने वाले अनोखे नींबू.

मंदिर के नींबू चमत्कारी हैं ऐसा माना जाता है. सबसे बड़ी बात यह है कि मंदिर में इन नींबू के लिए बकायदा बोली लगती है. कई बार एक नींबू  60 हजार रुपैय तक भक्तों द्वारा ख़रीदा जाता है.

यह नींबू चमत्कारी बताया जाता है. अक्सर इस नींबू को वही लोग खरीदते हैं जिनके संतान नहीं हो रही होतो है. इस फल की खासियत है कि वह कई दिनों बाद तक भी हरा ही रहता है और सूखता नहीं है.

lemon

मंदिर पर हर साल लगता है एक मेला

‘ Balathandayuthapani temple ‘  स्थानीय लोग मंदिर को इस नाम से भी पुकारते हैं. वैसे इस नाम के कई मंदिर तमिलनाडु में हैं इसलिए अलग पहचान देते हुए मंदिर का नाम इंदुम्बन मंदिर रख दिया गया है. यहाँ पर एक मेला लगता है. जिसमें 9 दिनों तक पूजा द्वारा पहले नींबू को चमत्कारी बनाया जाता है और मेले के 11 दिन इनकी बोली लगाई जाती है.

वैसे बोला जाता है कि जिस व्यक्ति ने भी यह प्रसाद ख़रीदा है वह कभी भी निराश नहीं हुआ है.

उसके घर खुशियाँ जरूर आई हैं.

fair

Don't Miss! random posts ..