ENG | HINDI

इन टेलीविजन स्टार्स ने कमाई के मामले में बॉलीवुड स्टार्स को पीछे छोड़ दिया

टेलीविजन स्टार्स की कमाई

आमतौर पर बॉलीवुड स्टार्स की आमदनी को लेकर चर्चाएं होती हैं हालांकि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि टेलीविजन का छोटा पर्दा आज के समय में बड़े पर्दे यानी बॉलीवुड को टक्कर दे रहा है।

दरअसल, यहां टक्कर देने से अभिप्राय टेलीविजन स्टार्स की कमाई की हो रही है।

जो एक दिन की शूटिंग का 1 से 1.25 लाख रुपये के बीच चार्ज करते हैं। तो चलिए जानते है  उन टेलीविजन स्टार्स की कमाई –

टेलीविजन स्टार्स की कमाई –

1 – सबसे पहले बात करते हैं टेलीविजन के वकील यानी रॉनित रॉय की। जो पहले थे बॉलीवुड एक्टर्स मगर वहां मिली असफलता के बाद रॉनित ने छोटे पर्दे का रुख किया और साथ-ही-साथ टेलीविजन में अपनी एक्टिंग से दर्शकों को बहुत लुभाया भी। हालंकि दर्शकों को मनोरंजन करने की फीस के बारे में बताएं तो रॉनित साहब एक दिन की शूटिंग के 1.25 लाख रुपए लेते हैं। जो बॉलीवुड के न्यू स्टार्स की कमायी से कहीं ज्यादा है।

टेलीविजन स्टार्स की कमाई

2 – कहने के लिए हिना खान उर्फ ये रिश्ता क्या कहलाता है कि अक्षरा सीरियल से अलविदा ले चुकी हैं मगर क्या आप नहीं जानना चाहेंगे कि हिना एक दिन की शूटिंग का कितना लेती थी। दरअसल सीरियल की संस्कारी बहु एक एपिसोड़ के करीब 1.25 लाख रुपये लेती थी। और सीरियल से अलविदा ले चुकी अक्षरा ने इस सीरियल को 8 साल दिए थे।

टेलीविजन स्टार्स की कमाई

3 – ज़ी टी.वी. पर आने वाले शो बनू मैं तेरी दुल्हन से करियर की शुरुआत करने वाली दिव्यांका त्रिपाठी, अब टी.वी. का एक बड़ा नाम हो गयी है। जो एक शो के लिए 1 से 1.25 लाख रुपये तक लेती है। आजकल स्टार प्लस के शो ये हैं मोहब्बतें में दिव्यांका काम कर रही हैं।

टेलीविजन स्टार्स की कमाई

4 – सीरियल मधुबाला से मशहूर हुई दृष्टि धाम, लोकप्रियता के बाद जी टी.वी. के शो एक था राजा एक थी रानी के लिए 1 लाख रुपये लेती हैं। जो उनकी पिछली कमायी से कहीं ज्यादा है।

टेलीविजन स्टार्स की कमाई

इन टेलीविजन स्टार्स की कमाई का ग्राफ देखते हुए, आप यह सोच सकते हैं कि टेलीविजन का छोटा पर्दा अब बड़े पर्दे (बॉलीवुड) को पीछे छोड़ रहा है। यदि यह स्थिति रही तो बॉलीवुड स्टार जल्द ही कमायी के लिए छोटे पर्दे का रुख़ करेंगे, जिसकी शुरुआत धीर-धीरे देखी जा सकती है।

Don't Miss! random posts ..