ENG | HINDI

इस टेलिफोन बूथ में अपने मृत प्रियजन से बात कर सकते हैं आप !

टेलिफोन बूथ

इंसानों की दुनिया में भूतों के अस्तित्‍व से कोई इंकार नहीं कर सकता।

किसी न किसी रूप में हम सभी ने जिंदगी में एक बार अपने आसपास भूतों की आहट को महसूस किया ही होगा। इस बात में कोई शक नहीं है कि इंसानों की दुनिया में भूत भी होते हैं।

इसी बात का प्रमाण देता है जापान का ये अनोखा टेलिफोन बूथ।

हर इंसान के जीवन में कोई न कोई ऐसा व्‍यक्‍ति होता है जिसे वो कभी खोना नहीं चाहता या अगर किसी अपने खो दिया है तो उससे बात करने का मन करता है। अपनी इस इच्‍छा को पूरी करने के लिए लोग जापान के इस सफेद रंग के टेलिफोन बूथ की ओर खिंचे चले आते हैं।

जापान के पूर्वी भाग में ओत्‍सुची शहर में प्रशांत महासागर के किनारे स्थित है ये टेलिफोन बूथ।

इस टेलिफोन बूथ पर एक बच्‍चा आता है जो ये दावा करता है कि वो यहां से अपने मृत दादाजी से बात करता है और उन्‍हे अपना हालचाल बताता है।

इस बच्‍चे के दादाजी की 2015 में आई सुनामी में मौत हो गई थी।

इस सुनामी से ओत्‍सुची शहर पूरी तरह से तबाह हो गया था। यहां कई लोगों की जानें गईं थीं। इसके बाद इतारु सासाकी नाम के एक शख्‍स ने ये टेलिफोन बूथ लगवाया था। जिस गार्डन में ये बूथ लगा है इतारु उसकी देखभाल करते हैं। सुनामी में उनके भाई की भी मौत हो गई थी। भाई की मौत के बाद इतारु काफी दुखी हो गए और उनकी याद में इतारु ने ये टेलिफोन बूथ लगवाया। इतारु को जब भी अपने भाई की याद आती वो इस टेलिफोन बूथ में आकर फोन पर फुसफुसाते थे।

धीरे-धीरे ये बात दूसरे इलाकों तक पहुंच गई और वहां के लोग भी अपने मृत प्रियजनों से बात करने के लिए इस टेलिफोन बूथ पर आने लगे। यहां तीन सालों में दस हज़ार से ज्‍यादा लोग आ चुके हैं।

कई लोगों ने इस टेलिफोन बूथ में अपने मृत परिजनों से बात करने की बात कही है।

अब ये पता नहीं कि इस बात में कितनी सच्‍चाई है।

Don't Miss! random posts ..