ENG | HINDI

यह कम्पनी दे रही है 1 रुपये से भी कम किमत में 1 जीबी डाटा

टेलीनॉर

जियो का अभी बुखार उतरा नहीं है कि एक और कम्पनी उपभोक्ता को 1 रुपये से भी कम कीमत पर 4जी डाटा दे रहा है।

यह पढ़कर आप चौक रहे होंगे लेकिन यह सच है। यह कम्पनी वैसे तो नई नहीं है लेकिन कम्पनी की माने तो तीन साल बाद यह मार्केट में वापसी कर रही है।

यही कारण है कि वह इतने सस्ते दामों में उपभोक्ताओं को डाटा उपलब्ध करा रही है।

जियो की 6 महीने की फ्री सेवा के बाद कम्पनी अब अपने उपभोक्ताओं से वार्षिक मैम्बरशीप के नाम पर 99 रुपये और 303 रुपये के समर ऑफर के साथ अपने उपभोक्ताओं को तीन महीने तक अपनी सुविधाएं उपलब्ध करा रही है।

टेलीनॉर दोबारा वापसी कर रही है इसलिए अपने उपभोक्ताओं को मात्र 47 रुपये में 56 जीबी डाटा दे रही है। इस 4जी डाटा की वैधता 28 दिन होगी यानि उपभोक्ताओं को प्रतिदिन दो जीबी डाटा मिलेगा जो जियो के अनुसार ज्यादा है।

टेलीनॉर एक नार्वे की कम्पनी है। कम्पनी का कहना है कि इससे यूजर्स को सिर्फ 80 पैसे में एक जीबी 4जी डाटा मिलेगा।

फिलहाल कम्पनी सिर्फ कुछ उपभोक्ताओं को ही मैसेज और इमेल के माध्यम से इस ऑफर के लिए आमंत्रित कर रही है। कम्पनी के अनुसार यह स्कीम सिर्फ उन्हीं जगहों पर लागू होगा जहां यूनीनॉर कम्पनी का सर्कल है।

वैसे टेलीनॉर पहले भी कई चौकाने वाले ऑफर लेकर आती रही है। इससे पहले 11 रुपये में 1 जीबी और 147 रुपये में 2 जीबी डाटा दे चुकी है लेकिन वह सभी एक दिन के लिए ही वैध होते थे। इस बार मासिक 4जी प्लान के साथ कम्पनी मार्केट में आ रही है।

वहीं जियो कम्पनी अपने यूजर्स को बढ़ाने के लिए समयसीमा लगातार बढ़ा रहा है। दिसम्बर के बाद समर ऑफर की शुरुआत की और लोगों को तीन महीने फ्री दिया उसके बाद भी 15 दिन समय सीमा बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दिया गया। अब फिर इसको बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया गया।

वहीं जियो के लांच होने के बाद बाकि कम्पनियां भी लोगों को लुभाने के लिए कोई न कोई ऑफर ला रही है। टेलीनॉर कम्पनी जियो का मुकाबला कितना कर पाती है यह तो कुछ दिनों में साफ हो जाएगा।

Don't Miss! random posts ..