ENG | HINDI

जितने दांत आपके मुंह में है उतने राज़ आपके भीतर छुपे है  !

जितने दांत मुंह में

जितने दांत मुंह में – सफेद मोतियों से मजबूत दांत और तंदरुस्त मसूड़े आपके अच्छे ओरल हेल्थ की पहचान है. लेकिन ऐसे बहुत कम लोग ही होते हैं जिनके दांत और मसूड़े एकदम स्वस्थ होते हैं.

जबकि ज्यादातर लोगों को दांतों से संबंधित कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है कई बार उन्हें अपने दांतों को भी निकलवाना पड़ता है.

लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आपके दांत सिर्फ आपकी सेहत का राज ही नहीं खोलते बल्कि आपको दांतों में आपके व्यक्तित्व से जुड़े कई राज भी छुपे होते हैं.

इस लेख में हम आपको दांतों की संख्या, उनके रंग आकार के आधार पर आपके व्यक्तित्व और स्वभाव से जु़ड़े रहस्य बताने जा रहे हैं.

जितने दांत मुंह में उतने राज़ भीतर –

ऐसे दांतों वाले होते हैं भाग्यशाली

ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों के मसूड़े गुलाबी व मजबूत और दांत मोतियों की तरह सुंदर होते हैं वो लोग धनवान और भाग्यशाली होते हैं. जिन लोगों के दांत किसी फूल के समान होते हैं वो जीवन में बहुत से सुख भोगते हैं. इस तरह के दांतों वाले लोग विलासी प्रवृत्ति वाले होते हैं. वहीं जिनके दांत अनार के दानों की तरह मोटे और खूबसूरत होते हैं ऐसे लोग भी काफी भाग्यशाली मानें जाते हैं.

सच बोलते हैं 32 दांतों वाले लोग

ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार जिन लोगों के मुंह में कुल 32 दांत होते हैं वो हमेशा सच बोलते हैं. कहा जाता है कि ऐसे लोगों के मुंह से निकली हर बात सच हो जाती है.

31 और 30 दांतों वाले होते हैं ऐसे

कहा जाता है कि जिन लोगों के मुंह में 31 दांत होते हैं ऐसे लोग विलासी और चतुर किस्म के होते हैं. जबकि 30 दांतों वाले लोगों को लेकर मान्यता है कि वो हर मामले में मध्यम श्रेणी के होते हैं.

29 और 28 दांतों वाले होते हैं ऐसे

जिन लोगों के मुंह में 29 दांत होते हैं वो लोग जीवनभर सुख की तलाश में भटकते है और इसी चक्कर में वो दुखी रह जाते हैं. जबकि 28 दांतों वाले लोगों के बारे में कहा जाता है कि वो अधिकांश मामलों में भाग्यहीन होते हैं.

जितने दांत मुंह में उतने राज़ आपके भीतर है –  गौरतलब है कि दांतों की संख्या से जुड़े ये राज पूरी तरह से ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है. जिसके आधार पर व्यक्ति के जीवन से जुड़े रहस्य का पता लगाया जा सकता है.