ENG | HINDI

टीम इंडिया का नया कोच होगा एक भारतीय? 5 नाम जो हमको बताये हैं पक्के सूत्रो ने

टीम इंडिया का नया कोच

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के कोच के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है.

इस विज्ञापन में सबसे ज्यादा हैरानी यह पढ़कर हुई कि जो व्यक्ति खुद को कोच पद के लिए सही समझता है वह तभी आवेदन करे जब उसे हिंदी आती हो.

तो बोर्ड के इस कदम से यह साफ़ हो गया है कि अगर सब कुछ सही रहा तो इस बार शायद टीम इंडिया का नया कोच भारतीय होगा.

अभी बोर्ड जिन नामों पर चर्चा कर रहा है वह नाम हम आपको बताने वाले हैं.

इस लिस्ट में कुछ नामा ऐसे भी हैं जिन्हें आप टीम इंडिया का नया कोच के रूप में देखना चाहते हैं-

1. रवि शास्त्री

अभी कोच पद की दावेदारी में रवि शास्त्री का नाम सबसे ऊपर चल रहा है. सूत्रों की मानें तो रवि ने अपनी टीम के साथ मिलकर कोच पद के लिए आवेदन भी कर दिया है. अभी टीम के खिलाड़ी भी रवि शास्त्री को ही कोच पद के लिए सबसे उपयुक्त बता रहे हैं.

2. राहुल द्रविड़

द्रविड़ की मेहनत ने दिल्ली की टीम को आईपीएल में जिस तरह से आगे के क्रम में बनाकर रखा था उसके बाद राहुल भी टीम के कोच पद की रेस में बने हुए हैं. हालाँकि सूत्र बता रहे हैं कि राहुल खुद सामने से नहीं करेंगे लेकिन बोर्ड ने उनके लिए कुछ अच्छा सोच लिया है.

3. सचिन तेंदुलकर

कई पूर्व सीनियर खिलाड़ियों ने बताया है कि सचिन तेंदुलकर से भी कोच पद की जिम्मेदारी लेने के बारें पूछा गया है. अभी उनका कोई भी जवाब नहीं आया है लेकिन इस नाम को अगर आगे किया जाता है तो कोई भी इनके सामने नहीं टिकेगा.

4. फिर भी चर्चा है रिकी पोंटिंग की

अभी रिकी पोंटिंग का नाम इसलिए लिस्ट में बना हुआ है क्योकि कुछ बड़े सीनियर खिलाड़ी इनकी पैरवी कर रहे हैं. आईपीएल में मुंबई की टीम की जिम्मेदारी संभाल रहे पोंटिंग के ऊपर कुछ बड़े लोगों का हाथ है और इसी का फायदा इनको मिलता दिख रहा है.

5. टॉम मूडी और सौरव गांगुली

अभी सबसे ज्यादा हैरानी इस नाम को लेकर हुई है जो आईपीएल में हैदराबाद की टीम का नेतृत्व कर रहा था. जी हाँ टॉम मूडी ने सभी को हैरान किया है. बोर्ड इस नाम पर भी चर्चा कर रहा है लेकिन साथ ही साथ अगर कोच पद के लिए कोई भी उपयुक्त व्यक्ति नहीं मिलता है तो सौरव गांगुली का नाम अचानक से आगे किया जा सकता है.

तो इस तरह से भारतीय क्रिकेट बोर्ड टीम के कोच पद के लिए अपना पूरा खाका तैयार कर चुका है.

जल्द ही हमें टीम इंडिया का नया कोच मिल जायेगा.

Don't Miss! random posts ..