ENG | HINDI

अभी से सौरव गांगुली ने चुन ली है चैम्पियन ट्राफी 2017 के लिए इंडियन टीम

चैम्पियन ट्राफी 2017

अगले साल इंग्लैंड में आईसीसी की चैम्पियन ट्राफी 2017 का आयोजन होना है.

इस ट्राफी को शुरू होने में अब बस जैसे कुछ 7 महीने ही बाकी हैं. बीसीसीआई बोर्ड का मानना है चैम्पियन ट्राफी 2017 के लिए सबसे बेहतरीन टीम सौरव गांगुली ही चुन सकते हैं. वैसे गांगुली के साथ सचिन को भी एक टीम चुनने को बोला गया है.

इसलिए गांगुली अभी से दिन रात एक कर चैम्पियन ट्राफी 2017 के लिए टीम बना रहे हैं.

वैसे सौरव गांगुली ने एक रफ टीम का चयन तो कर भी लिया है. तो आइये आपको बताते हैं कि कौन-कौन इस चैम्पियन ट्राफी 2017 टीम में शामिल है-

1. ओपनिंग जोड़ी में अभी मुरली विजय हैं

गांगुली की चैम्पियन ट्राफी 2017 की टीम के लिए ओपनर खोजना वाकई मुश्किल हो रहा है. मुरली विजय को गांगुली टीम में लेना चाहते हैं और साथ ही साथ गांगुली के एल राहुल के नाम पर सबसे अधिक विचार कर रहे हैं. गंभीर और धवन के ऊपर गांगुली विश्वास नहीं कर पा रहे हैं. वैसे गंभीर को टेस्ट में मौका दिलाने वाले गांगुली चाहते हैं कि गंभीर अपनी फॉर्म टेस्ट में पहले दिखायें.

चैम्पियन ट्राफी 2017

2. मध्यक्रम तो निश्चित है गांगुली का

इसके बाद गांगुली मध्यक्रम को लेकर कोई ज्यादा मेहनत नहीं कर रहे हैं. यहाँ विराट कोहली के साथ अजिंक्या राहणे का नाम लिखा हुआ है. क्योकि चैम्पियन ट्राफी 2017, 50 ओवेर्स का खेल है इसलिए यहाँ टिकने वाले खिलाड़ी होने चाहिए. यहाँ पर इसी क्रम में महेंद्र सिंह धोनी का भी नाम है. क्योकि गांगुली चाहते हैं कि धोनी ऊपरी क्रम में खेलें. महेंद्र सिंह धोनी ही टीम के कप्तान ही हैं.

चैम्पियन ट्राफी 2017

3. निचले क्रम में शामिल हैं यह खिलाड़ी

अभी निचले क्रम में रैना और युवराज का नाम लिखा हुआ है. गांगुली चाहते हैं कि रैना और युवराज दोनों को एक बार मौका दिया जाए. यह दोनों 50 ओवर के खेल में टीम की ताकत बन सकते हैं. साथ ही साथ गांगुली यहाँ हार्दिक पंड्या को भी मौका देना चाहते हैं.

चैम्पियन ट्राफी 2017

4. आलराउंडर में यह खिलाड़ी हैं शामिल

वैसे आलराउंडर के लिए गांगुली दो ही ऑप्शन के लेकर चल रहे हैं. इन ऑप्शन में रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा का ही नाम है. यह दोनों खिलाड़ी बल्लेबाजी के अलावा विश्व की किसी टीम को ढेर करने वाली गेंदबाजी भी कराते हैं.

चैम्पियन ट्राफी 2017

5. अंत में तेज गेंदबाजों की बात करें तो

सौरव गांगुली ने तेज गेंदबाजों में चार नाम शामिल किये हैं. मोहम्मद शमी के साथ उमेश यादव का नाम है और ईशांत शर्मा के साथ भुवनेश्वर कुमार का नाम शामिल है. वैसे यहाँ आने वाले समय में कुछ बदलाव होने संभव हैं.

चैम्पियन ट्राफी 2017

तो इस तरह से सौरव गांगुली ने चैम्पियन ट्राफी 2017 की अपनी टीम बनाकर काफी हद तक पक्की कर ली है. सूत्रों से पता चला है सचिन तेंदुलकर को चैम्पियन ट्राफी 2017 की एक रफ टीम बनाना काम दिया गया है जिसका जिक्र हम आगे खेल रिपोर्ट में करेंगे.

Don't Miss! random posts ..