ENG | HINDI

ये बात अनुष्का को कहते-कहते रो पड़े थे विराट कोहली !

कप्तान विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को मैदान पर अक्सर अग्रैसिव रूप में देखा गया है और उसी अग्रैशन में उन्होंने कई बार दुनिया को अपनी बल्लेबाजी से हैरान भी किया है.

लेकिन क्या आप विराट के बारे में यह जानते हैं कि वो मैच के समय जितने ज्यादा अग्रेसिव रहते हैं असल जिंद्गी में वो उतने ही भावुक हैं.

इस बात को कप्तान विराट कोहली अपने एक इंटरव्‍यू में खुद स्वीकार किया था.अपने इसी इंटरव्‍यू के दौरान उन्होंने बताया था कि कैसे वह अनुष्का शर्मा से बात करते समय रो पड़े थे.

कप्तान विराट कोहली

दरअसल, यह बात है मोहाली में चल रहे टेस्ट सीरीज़ के दौरान की, जिस समय अनुष्का शर्मा उनके साथ ही थी. विराट उस समय के बारे में बताते हुए कहते हैं कि उन्होंने टीम इंडिया का कप्तान बनने का कभी नहीं सोचा था. टेस्ट सीरीज़ का कप्तान बनना मेरी जिंदगी का सबसे महत्पूर्ण पल था. इसके बाद वो बताते हैं कि मुझे फोन पर यह बताया गया था कि मैं टीम इंडिया की क्रिकेट टीम का नया टेस्ट कप्तान हूं और जब मैंने फोन रखा तो मैंने सबसे पहले अनुष्का को इस बारे में बताया.

विराट कहते हैं कि “उस समय मुझे अपने करियर का शुरुआती दौर याद आ गया. क्रिकेट एकेड्मी में खेलने से लेकर टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान बनने तक का सफर मैंने कभी नहीं सोचा था. मैं हमेशा से ही ही अपनी टीम इंडिया को सबसे आगे देखना चाहता था और अब इसके टेस्ट सीरीज़ की कमान मेरे हाथों में सौंपी गई थी जो कि मेरे लिए एक बहुत बडी बात थी.

उस समय मुझे कुछ समझ नही आ रहा था कि मैं कैसे ये जिम्मेदारी संभालूंगा. मेरे दिमाग में केवल एक ही चीज़ चल रही थी और वो था मेरा यहां तक का सफर. मैं अपनी पूरी जिंदगी में उस पल से ज्यादा अधिक भावुक और कभी नहीं हुआ. उस समय अनुष्का से बात करते हुए मेरी आंखों में आंसू आ गए, मैंने कभी नहीं सोचा था कि ये पल मेरी जिंदगी में कभी आएगा. इस खबर को मेरे लिए अनुष्का के साथ बांटना और भी ज्यादा खूबसूरत था.’

इसके बाद भी कप्तान विराट कोहली ने कई बडे काम किए हैं जैसे कि 2017 में उन्हें टीम इंडिया की कमान सौंपी गई और इसी साल उन्हें पदमश्री से भी नवाजा गया. विराट इस दशक के सबसे बेहतरीन खिलाडी माने जाते हैं और उनकी फैन फ़ॉलोइंग ना केवल भारत तक सीमित है बल्कि विदेश में क्रिकेट देखने वाले लोग भी उनके फैंन हैं.

Don't Miss! random posts ..