ENG | HINDI

बीड़ी और सिगरेट की आदत पर लोगों को ये सफाई देती ​फिरती हैं काजोल की माँ तनुजा

काजोल की माँ तनुजा
काजोल की माँ तनुजा मुखर्जी की सिगरेट की लत से सभी काकिफ हैं।
कुछ दिनों पहले अपने एक शो के सिलिसले में उन्होंने मीडिया के हाई—हैलो वाले फैशन ट्रेंड को काफी बुरा भला कहा और कहा कि लोग शायद मॉर्डन होने के चक्कर में पुराने रिति—रिवाज भूल रहे हैं।
ऐसे में कुछ मीडिया वालों ने उनसे सवाल किया कि यदि वह खुद को मॉर्डन नहीं मानती तो सिगरेट क्यों फूंकती हैं। सिगरेट पीना भी तो मॉर्डन होने की निशानी है ।
इस बात पर काजोल की माँ तनुजा भड़क गईं और कहने लगी बीड़ी सिगरेट को भले ही लोगों ने खुद को मॉर्डन दिखाने के लिए पीना शुरू किया हो लेकिन यह तो पुराने जमाने से चला आ रहा है। पुराने समय में औरतें हुक्का और बीड़ी पिया करती थीं और आज उसी को आगे बढ़ाते हुए कुछ औरतें सिगरेट पीती हैं।
काजोल की माँ तनुजा ने कहा कि उन्होंने अपने बचपन में खुद ऐसी कई औरतों को देखा है जो शरीर पर टैटू गुदवाती थीं और बीड़ी पिया करती थीं, तो क्या इसका मतलब वह मॉर्डन थी। उन्हें तो मॉर्डन क्या होता है यह भी पता नहीं था। सिगरेट में कतई भी मॉर्डन जैसी कोई बात नहीं है और न ही लोगों को इसे ऐसे पेश करना चाहिए।
अब तनुजा की इस सफाई पर हमें तो यकीन नहीं।
आपको बता दें कि इन दिनों काजोल की माँ तनुजा एक टीवी शो में काम कर रही हैं और उसमें वह एक ऐसी औरत का किरदार निभा रही हैं जो 100 नहीं बल्कि 200 साल से भी बड़ी है। उनके इस शो का नाम आरंभ है।
वैसे उनके बारे में बता दें कि उनके दामाद अजय देवगन भी सिगरेट पर सिगरेट फूंकते हैं और कई बार तो उनके आस—पास खड़ा होना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि उनसे सिगरेट की बहुत ज्यादा बदबू आती है। खुद एक बार उनके साथ कई फिल्मों में काम कर चुकीं करीना कपूर से कहा था कि वह कभी भी पांच मिनट से ज्यादा अजय के साथ खड़ी नहीं हो सकती हैं।