विशेष

किराए पर मिलता है ये व्यक्ति, महिलाएं हर घंटे के देती है 500 !

टाकानोबू निशीमोटो – रंग गेहुंआ, कद 5 फुट 5 इंच और दुबले-पतले शरीर का मालिक एक ऐसा शख्स, जिसकी शख्सियत ऐसी की लोग उनके साथ समय बिताने के लिए घंटे के हिसाब से उन्हें पैसे देते हैं.
दोस्तों आप सोच में पड़ जाएंगे कि ये व्यक्ति ना तो कोई इंजीनियर है ना डॉक्टर है और ना हीं कोई कंसल्टेंट. इसके बावजूद लोग इन्हें हजारों रुपए देते हैं सिर्फ इसलिए कि वो उनके साथ समय बिता सके.
जी हां दोस्तों, आज मैं आपको जिस शख्स के बारे में बता रही हूं उनका नाम है टाकानोबू निशीमोटो.
टाकानोबू निशीमोटो जापान के रहने वाले हैं. साधारण से दिखने वाले टाकानोबू से जब लोग मिलते हैं, वो अपना हर गम भूल जाते हैं. और जिंदगी को नए तरीके से जीने लगते हैं. लेकिन हर किसी से मुलाकात के लिए ये फीस लेते हैं. उनके पास बहुत सारे क्लाइंट्स हैं. उन्होंने अपने अनुभव पर एक किताब भी लिखी है, जिसकी कीमत 1400 जापानी येन है.
किराए पर उपलब्ध हैं टाकानोबू निशीमोटो
ये एक ओसान हैं. इन्हें कोई भी अगर बुलाना चाहे तो किराए पर बुला सकते हैं. दरअसल ओसान ऐसे व्यक्ति को कहते हैं जिनकी उम्र 45 से 55 के बीच हो. 4 साल पहले हीं उन्होंने लोगों को ये सेवा देने की शुरुआत की थी. अब तक उनके साथ 60 और लोग भी जुड़ चुके हैं. वेबसाइट के जरिए इनका अपॉइंटमेंट लिया जाता है. बुक करने के लिए ऑनलाइन फीस देनी होती है. और फिर जो जगह तय की जाती है वहां ये पहुंच जाते हैं.
एक साधारण व्यक्ति हैं टाकानोबू निशीमोटो
साधारण से शख्सियत के मालिक निशीमोटो की खासियत उनके सुनने और समझने की शक्ति है. जिसकी वजह से अकेलेपन के शिकार व्यक्ति जब उनसे बात करते हैं तो वो अपना हर गम भूल जाते हैं. और भूल जाते हैं कि वो अकेले हैं. हां लेकिन ये अलग बात है कि किसी से भी बात करने के लिए 1 घंटे के 1000 जापानी येन ये लेते हैं. लेकिन लोगों का दर्द बांटने में इन्हें महारत हासिल है.
टाकानोबू निशीमोटो बताते हैं कि लोग उनके साथ अपना दर्द बांटकर खुद को हल्का महसूस करते हैं. और उनके साथ ढेर सारी बातें करना चाहते हैं. वे बताते हैं कि “हर कोई यही चाहता है कि मैं उनकी बातों को सुनूं. कई बार ऐसा होता है कि लोग बात करते-करते फूट-फूट कर रोने तक लग जाते हैं”.
दोस्तों जापान एक ऐसा देश है जहां अकेलेपन के शिकार बहुत सारे लोग हैं. जिसकी वजह से वो डिप्रेशन में चलते चले जाते हैं. ऐसे में टाकानोबू निशीमोटो उनके अकेलेपन का एक समाधान हैंं. उनसे बात करके लोग खुद को डिप्रेशन से बाहर निकालने में कामयाब होते हैं. इनके अलावा और भी कई ऐसे व्यक्ति हैं जो इस तरह की सेवा देने का काम करते हैं.
लोगों का प्यार और आशीर्वाद पाकर अपनी जिंदगी को खुशहाल बनाते हैं.
Khushbu Singh

Share
Published by
Khushbu Singh

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

3 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago