ENG | HINDI

14 साल की उम्र में रेप विक्टिम! आज बन गई इंस्पेक्टर! जय हो तब्बू हाश्मी!

tabbu-hashmi

इस से पहले कि आपके दिमाग़ के घोड़े दौड़ाते हुए सारी बंदिशें तोड़ डालें, मैं बता दूँ कि मैं तब्बू हाश्मी की वास्तविक नहीं, स्क्रीन की ज़िन्दगी की बात कर रहा हूँ!

सच कहूँ तो अब तब्बू की ज़िन्दगी पर किताबें लिखी जानी चाहिएँ, मैगज़ीन्स और अख़बारों के पन्ने अब कम पड़ेंगे इस अदाकारा की तारीफ में कुछ भी लिखने भर को!

यह देश की वो एक्ट्रेस है जिसने अपने बॉलीवुड का सफ़र सिर्फ़ 14 साल की उम्र में शुरू किया था जब एवरग्रीन देव आनंद साहब ने इन्हें नोटिस किया और अपनी फ़िल्म, हम नौजवान में काम दिया| गज़ब की बात यह है कि अपनी पहली ही फ़िल्म में तब्बू ने एक रेप विक्टिम का रोल अदा किया था जो सच में लीग से हटकर था! कोई भी एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत में ऐसा जोखिमभरा रोल करने से कतराती है, लेकिन तब्बू के बिंदासपन की झलक उनके बचपन में ही दिख गयी थी!

वो दिन था और आज का दिन है, तब्बू हाश्मी जानी ही इसलिए जाती हैं कि वो ऐसा कोई रोल नहीं करतीं जो आसान हो!

मुश्किलों और चुनौतियों से लड़ने में जैसे उन्हें मज़ा आता है और चाहे कितना भी मुश्किल रोल क्यों न हो, ऐसे निभा जाती हैं जैसे अपनी पसंदीदा बिरयानी खा रही हों! ऐसे ही नहीं उन्हें चार-चार फ़िल्मफ़ेर अवार्ड्स, एक नेशनल अवार्ड और दुनिया भर में फैंस का प्यार मिला!

अगर उनका फ़िल्मी करियर देखा जाए तो उनका हर रोल दूसरे रोल से जुदा है, अलग है! माचिस की तब्बू हु तू तू की तब्बू से अलग है| वहीं विरासत में एक अलग तब्बू हाश्मी नज़र आती हैं तो चीनी कम में अमिताभ बच्चन के साथ एक नयी तब्बू हाश्मी के दर्शन होते हैं| हैदर में शाहिद कपूर की माँ के रोल में तब्बू ने दिल जीता तो हाल ही में रिलीज़ हुई दृश्यम में पुलिस इंस्पेक्टर तब्बू हाश्मी एक नया रूप दिखा गयीं!

सच पूछें तो आसान नहीं है अपने आप को हर बार एक से बढ़कर एक मुश्किल रोल में ढाल पाना और वो भी तब जब सफ़लता की ऊँचाइयों को छू चुकी हों! वहाँ पहुँच कर इंसान ढीला पड़ जाता है, आसानी का जीवन जीना चाहता है लेकिन तब्बू ऐसी नहीं हैं!

सफ़लता को सर चढ़ने नहीं दिया, काम की तरफ़ लगन ठंडी नहीं होने दी और भले ही थोड़ा कम काम किया, लेकिन ऐसा कि आने वाली पीढ़ियाँ उन्हें याद रखेंगी!

उनके फैंस उन्हें ज़्यादा से ज़्यादा देखना चाहते हैं पर उस से भी ज़्यादा चाहते हैं उन्हें इसी तरह के अलग और दिल को छू जाने वाले रोल्स में देखना!

उम्मीद है तब्बू हाश्मी निराश नहीं करेंगी और जल्द ही एक और धमाकेदार रोल में नज़र आएँगी!

Don't Miss! random posts ..