ENG | HINDI

केबीसी में पांच करोड़ जीतने के बाद सुशील कुमार के साथ क्या हुआ था !

सुशील कुमार

सुशील कुमार कौन बनेगा करोड़पति के सबसे चर्चित कंटेस्टेंट रहे हैंजिन्होंने केबीसी सीज़न 5 में 5 करोड़ रुपये जीतकर सभी को हैरान कर दिया था। सुशील ने 5 करोड़ के सवाल का जवाब देते समय बहुत तनाव में थे।

उन्होंने यह भी बताया कि उस समय वेह पेशाब करने जाना चाहते थे लेकिन गेम के नियमों के अनुसार अमिताभ बच्चन ने उन्हें अनुमति नहींदी थी।उस समय सुशील के साथ ऐसी ही कई अजीब चीज़ें हुई थीं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

5 करोड का सवाल था – 16 अक्टूबर 1868 को अंग्रेजों के हाथों निकोबार द्वीप समूह बेचने के बाद भारत की किस औपनिवेशिक शक्ति का अंत हो गया था?

जवाब के चार विकल्प थे – 1.) बेल्जियम 2.) इटली 3.) डेनमार्क 4.) फ्रांस

इस सवाल का जवाब सोचने में सुशील पर बेहद दबाव पड़ रहा था और वह बार-बार दोहराए जा रहे थे ‘इटली आया नही, फ्रांस गया नही’ऐसा उन्होंने तकरीबन 15 मिनट तक किया होगा जिसके बाद वहां बैठी ऑडियंस समेत अमिताभ भी ठहाके मारने लगे थे।बहुद देर सोचने के बाद सुशील ने अपनी आखिरी लाइफलाइन डबल डिप का इस्तेमाल करने का निर्णय लिया।

अब उनके पास एक नहीं दो जवाब देने का मौका था। उन्होंने अपना पहला विकल्प डेनमार्क बताया और जैसे ही अमिताभ जी ने घोषणा की “आपका सवाल सही है” उसी के साथ सुशील ने अपने सिर पर पानी का गिलास डाल लिया और खुशी के मारे नाचने लगे।तालियों से शोर और पूरा मंच झूम उठाऔर अमिताभ जी ने सुशील को गले लगाया।अंत में सुशील की पत्नी उनसे लिपट कर बहुत देर तक रोती रही और सुशील की आंखों में भी खुशी के आंसु देखने को मिले।

ये तो थी पांच करोड़ जीतने से पहले की बात। अब हम आपको बताते हैं कि केबीसी में पांच करोड़ा जीतने के बाद सुशील कुमार के साथ क्‍या हुआ था।

5 करोड़ जीतने के बाद सुशील कुमार के घर मीडिया का जमावड़ा लग गया था और हर कोई उनसे यही सवाल पूछ रहा था कि आप इन पैसों का क्‍या करेंगें या आपने जीते गए पैसे का क्‍या किया। उस समय मीडिया के सवालों से सुशील कुमार इतना परेशान और पगला गए थे कि उन्‍होंने कह दिया कि सारे पैसे खत्‍म हो गए और वो कंगाल हो चुके हैं।

जबकि असल में ऐसा कुछ भी नहीं था। केबीसी जीतने के बाद सुशील ने अपना घर बनवाया लेकिन उन्‍हें सादगी भरा जीवन ही पसंद है इसलिए वो आज भी साइकिल चलाते हैं और पहले की तरह सादा जीवन ही जीते हैं।

Don't Miss! random posts ..