ENG | HINDI

जानिए क्यों इंडियन टीम से रैना और युवराज को किया गया था बाहर

रैना और युवराज

रैना और युवराज – इंडियन क्रिकेट टीम इस समय दुनिया की सबसे बहतरीन टीमों में से एक है और इसके पीछे का राज़ है हमारे कप्तान विराट कोहली.

विराट का कहना है कि वह सेलेक्शन के समय दोस्ती-यारी और छोटा-बड़ा नहीं देखते. वह केवल टीम इंडिया की जीत को देखना पसंद करते हैं. फिर चाहे उन्हें इसके लिए किसी भी बडे खिलाडी को टीम से बाहर क्यों ना करना पड़ जाए.

हाल ही में ब्रेकफास्ट विद चैम्पियंस शो में विराट ने खुलासा किया कि रैना और युवराज को टीम से क्यों बाहर किया गया था-

कोहली ने बेहद अच्छे तरीके से समझाते हुए कहा कि अगर आपको मौजूदा क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेलना है तो आपको सबसे पहले फ़िट होना पड़ेगा. अब अगर आप फ़िट और फुर्तीले नहीं हैं तो आपको चोट लगने के चांसेस हैं.

विराट ने इस मामले में कहा– “अब यह खेल पूरी तरह से प्रोफेशनल हो गया है और जब आप एक कैच के लिए गए, लेकिन वो कैच आपसे छूट गई तो सब कहते हैंकि वाह खूब प्रयास किया, वहीं दूसरी ओर कैच तक प्वाइंट ए से प्वाइंट बी तक कितनी देर में पहुंचे हों, उसके लिए आपने कितनी ट्रेनिंग की, कैसा न्यूट्रिशन लिया, आप अच्छे से सोये या नहीं. वो सब आपकी एक कैच पर निर्भर करता है क्योंकि इन सभी चीजों से पता चलता है कि आप का वो कैच 3 सैकेंड में कवर हो रहा है या 2 सैकेंड में”.

यह बताते हुए विराट ने साफ साबित कर दिया कि अगर आप टीम में अपनी जगह बनाए रखना चाहते हैं तो आपको फ़िट रहना पड़ेगा. विराट ने कहा कि रैना और युवराज को टीम से बाहर करने का यही कारण है कि अब वह उतने फुर्तीले नहीं रहे हैं और अगर रैना और युवराज टीम इंडिया में अपनी जगह बनानी है तो उन्हें यो-यो टेस्ट पास करना ही होगा.

वरना, टीम इंडिया में उनकी वापसी का सपना, सपना बनकर ही रह जाएगा.

Don't Miss! random posts ..