ENG | HINDI

एक्‍टिंग छोड़ अब ये कोर्स करने वाली हैं सनी लियोनी !

सनी लियोनी

पोर्न इंडस्‍ट्री से बॉलीवुड में करियर बनाने वाली सनी लियोनी को आज हर कोई जानता है।

अपनी मेहनत के दम पर आज सनी लियोनी इस मुकाम तक पहुंच पाईं हैं। यहां तक पहुंचना सनी के लिए आसान नहीं था। पोर्न स्‍टार रह चुकी सनी लियोनी अपने स्‍कूली दिनों में पढ़ाई में काफी अच्‍छी थी। उन्‍हें ये बात अच्‍छी तरह से पता थी कि अगर सफल होना है तो सीखना कभी बंद नहीं करना होगा। सनी लियोनी ने अपनी जिंदगी में शिक्षा को हमेशा ही सबसे ऊंचा माना है और उसे हमेशा सम्‍मान दिया है।

सनी लियोनी का असली नाम करनजीत कौर वोहरा है और उनका जन्‍म कनाडा के ओंटेरियो में एक सिख परिवार में हुआ था।

आपको जानकर हैरानी होगी कि सनी ने अपनी पढ़ाई किसी प्राइवेट स्‍कूल से नहीं बल्कि एक आम कैथलिक स्‍कूल से की थी। स्‍कूल खत्‍म होने के बाद उन्‍होंने नर्सिंग का कोर्स किया। 1999 में हाई स्‍कूल पास करने के बाद सनी ने कॉलेज में एडमिशन लिया।

बिग बॉस के पांचवे सीज़न ने सनी लियोनी की जिंदगी बदल दी। इसी शो से उन्‍हें बॉलीवुड में एंट्री करने का पहला ब्रेक मिला। इसके बाद से सनी ने पोर्न इंडस्‍ट्री पूरी तरह से छोड़ दी और बॉलीवुड में आकर बस गईं। बॉलीवुड में सनी को बहुत आलोचनाओं का सामना करना पड़ा लेकिन सनी ने हार नहीं मानीं और इसी वजह से आज वो इतनी सफल हो पाईं हैं।

बॉलीवुड में टिकने और सफल होने के लिए सनी ने हिंदी सीखने की क्‍लास भी ली है। जब बिग बॉस के दौरान महेया भट्ट ने उन्‍हें जिस्‍म 2 में काम करने का ऑफर दिया था तभी से वह हिंदी सीखने की ट्यूशन ले रहीं थी। मानना पड़ेगा कि बॉलीवुड में अपने पैर जमाने के लिए सनी ने वाकई काफी मेहनत की है।

अब इस कोर्स में लेंगीं एडमिशन

खबरों की मानें तो बॉलीवुड में सफल होने के बाद अब सनी अपनी पढ़ाई पर ध्‍यान देना चाहती हैं। उन्‍होंनें अमेरिका के लॉस एंजिलिस में स्क्रिप्‍ट राइटिंग और एडिटिंग के कोर्स में एडमिशन लिया है। सनी को फिल्‍मों में काम करते हुए 5 साल से भी ज्‍यादा का समय हो चुका है लेकिन अब वह फिल्‍मों की बारीकियों और उन्‍हें अच्‍छी तरह से जानने और समझने के लिए पढ़ाई करना चाहती हैं। सफलता पाने के लिए सनी के इस जज्‍बे को हमारा सलाम।

Article Categories:
बॉलीवुड

Don't Miss! random posts ..