ENG | HINDI

इसलिए सनी देओल नहीं कर पाए इस शादीशुदा अभिनेत्री से शादी !

सनी देओल

बॉलीवुड के कंप्लीट एक्शन हीरो माने जानेवाले सनी देओल 60 साल पूरे कर चुके हैं और उनका बेटा भी अब फिल्मों में अपने करियर की उड़ान भरने को तैयार है.

सनी देओल की पत्नी पूजा को आपने शायद ही कभी सनी देओल के साथ किसी पार्टी या इवेंट पर देखा हो. भले ही पत्नी के साथ सनी पब्लिक इंवेट पर नजर नहीं आते लेकिन बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री है जिसके साथ सनी के प्यार के किस्से किसी जमाने में काफी मशहूर हुआ करते थे.

जी हां, वो अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि स्वर्गीय राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाड़िया हैं जिनके हुस्न के सनी ऐसे दीवाने हुए थे कि वो उनसे शादी करना चाहते थे.

लेकिन इससे पहले कि दोनों शादी के मुकाम तक पहुंच पाते, उनका यह सपना ताश के पत्तों की तरह ढ़ेर हो गया. आखिर बेपनाप मोहब्बत के बाद भी सनी का डिंपल से शादी का ख्वाब क्यों अधूरा रह गया, चलिए हम आपको बताते हैं.

इश्कबाजी में पिता धर्मेंद्र से आगे निकले सनी

बॉलीवुड में भले ही सनी की इमेज एक एक्शन हीरो के तौर पर बनी है लेकिन उनका दिल भी एक दौर में शादीशुदा डिंपल कपाड़िया के लिए जोर से धड़कता था.

पिता धर्मेंद्र का दिल तो बॉलीवुड की अविवाहित अभिनेत्रियों के लिए ही धड़कता रहा है लेकिन इस मामले में सनी अपने पिता से दो कदम आगे ही निकले. क्योंकि उन्हें शादीशुदा डिंपल कपाड़िया से मोहब्ब्त हो गई थी.

सनी ने दिया था डिंपल को शादी का ऑफर

ये वाकया है 80 के दशक का. जब सनी देओल एक उभरते हुए स्टार थे और डिंपल कपाड़िया के कातिलाना हुस्न के जाल से वो खुद को नहीं बचा सके.

साल 1984 में फिल्म ‘मंजिल मंजिल’ में डिंपल और सनी ने साथ काम किया. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन इन दोनों के प्यार का नया चैप्टर जरूर शुरू हो गया था.

इसके बाद इन दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया और वक्त के साथ-साथ इनके बीच मोहब्बत की छोटी सी चिंगारी आग का रुप ले चुकी थी.

नए नवेले दुल्हे बने सनी देओल का दिल राजेश खन्ना से अलग रह रही उनकी पत्नी डिंपल कपाडिया के लिए ऐसा मचला कि उन्होंने डिंपल को शादी तक का ऑफर दे डाला.

सनी के परिवार को मंजूर नहीं था दोनों का रिश्ता

दोनों के इस रिश्ते की सच्चाई जैसे ही बाहर आई देओल और खन्ना परिवार में भूचाल आ गया. पिता धर्मेंद्र अपने ही इतिहास को अपने बेटे सनी के द्वारा दोहराते देखकर हैरत में पड़ गए. लेकिन सनी अब अपने पिता की कहां सुननेवाले थे.

आखिरकार बेबस होकर धरम पाजी ने अपने छोटे भाई और सनी की मां प्रकाश कौर को सनी को संभालने की जिम्मेदारी सौंपी ताकि सनी और डिंपल का रिश्ता आगे ना बढ़ सके.

मां प्रकाश कौर ने सनी को काफी समझाया बुझाया, जिसके बाद करीब 11 साल लंबा सनी और डिंपल का रिश्ता खत्म हो गया और इसी के साथ उनके शादी का सपना भी टूट गया.

बहरहाल अगर सनी के पिता धरम पाजी ने वक्त रहते इस हालात को काबू में नहीं किया होता तो आज सनी भी अपने पिता के इतिहास को दोहरा चुके होते.

Article Categories:
बॉलीवुड

Don't Miss! random posts ..