ENG | HINDI

जब अमृता सिंह और पत्नी पूजा देओल के बीच बुरी तरह से फंस गए थे सनी देओल !

सनी देओल

हमेशा से ही पर्दे पर अभिनेता सनी देओल की इमेज एक दमदार एक्शन हीरो की रही है.

एक्शन हीरो की इमेज वाले सनी देओल रोमांस करना भी अच्छी तरह से जानते हैं. सिर्फ पर्दे पर ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी सनी देओल की प्रेमिकाओं की लिस्ट लंबी रह चुकी है.

पिता धर्मेंद्र भी शादीशुदा होते हुए अपनी इश्कमिजाजी के लिए काफी मशहूर थे हालांकि उन्होंने हेमा मालिनी के लिए अपना धर्म बदल लिया और पहली पत्नी के होते हुए भी उन्होंने उनसे दूसरी शादी कर ली थी.

लेकिन अगर बात करें सनी देओल की तो वो भी इश्क के मामले में अपने पिता जैसे ही निकले लेकिन शादी के मामले में वो अपने पिता की तरह खुशकिस्मत साबित नहीं हुए.

चलिए हम आपको बताते हैं कि किस तरह से सनी अपने इश्क के चक्कर में पत्नी पूजा देओल और अभिनेत्री अमृता सिंह के बीच बुरी तरह से फंस गए थे.

पहली ही फिल्म में अमृता सिंह को दिल दे बैठे थे सनी

दरअसल ये वाकया है साल 1983 का जब सनी देओल ने फिल्म ‘बेताब’ से बॉलीवुड में एंट्री की. इस फिल्म में सनी की हीरोइन का किरदार निभा रही थीं अमृता सिंह.

अपनी पहली ही फिल्म में सनी देओल अभिनेत्री अमृता सिंह को दिल दे बैठे. फिल्म के इंटीमेट और किसिंग सीन्स में दोनों की जबरदस्त केमेस्ट्री को देखकर पूरी यूनिट को पता चल गया कि ये ऑनस्क्रीन लव स्टोरी ऑफ स्क्रीन भी शुरू हो चुकी है.

अमृता सिंह की मां थीं इस रिश्ते के खिलाफ

सनी देओल और अमृता सिंह के प्यार की भनक जैसे ही अमृता की मां रुखसाना सुल्ताना को लगी वो गुस्से में आ गईं. बताया जाता है कि अमृता की मां रुखसाना संजय गांधी की काफी करीबी मानी जाती थीं और उनका पॉलीटीकल कनेक्शन काफी मजबूत था.

दोनों का ये रिश्ता रुखसाना को नागवार गुजरा लिहाजा उन्होंने सनी देओल के बारे में हर बात जानने के लिए एक जासूस लगा दिया. तब उन्हें पता चला कि सनी देओल तो पहले से ही शादीशुदा हैं.

कहा तो यह भी जाता है कि सनी देओल और पूजा देओल के शादीशुदा होने की बात सबसे पहले रुखसाना के जरिए ही बाहर आई थी. सनी की शादी लंदन में हो चुकी थी और उनका पूरा परिवार भी इससे वाकिफ था. लेकिन सनी देओल के फिल्मी करियर को देखते हुए इस खबर को बाहर आने नहीं दिया गया.

जैसे ही सनी की इस गुपचुप शादी का पता अमृता को चला तो जैसे हंगामा ही मच गया. अमृता ने जब सनी से इस बारे में पूछा तो सनी ने इससे साफ इंकार कर दिया. लेकिन अमृता की मां ने सनी और पूजा की शादी का सारा सबूत पेश किया और सच सबके सामने आ गया.

आखिरकार अमृता सिंह ने सनी देओल से अपने सारे संबंध तोड़ लिए लेकिन वो काफी दिनों तक सदमें में रहीं.

हालांकि अमृता सिंह से ब्रेकअप के बाद सनी और डिंपल कपाडिया के रोमांस की खबरें बाहर आने लगी. बताया जाता है कि जब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमृता से डिंपल और सनी के अफेयर की खबरों के बारे में पूछा गया तो उस वक्त वो अपनी कड़वाहट मीडिया से छुपा ना सकीं.

बहरहाल अमृता सिंह के बाद सनी देओल की जिंदगी में डिंपल और रवीना टंडन भी आई लेकिन पत्नी पूजा के होते हुए हर बार सनी का प्यार बीच रास्ते में ही दम तोड़ता रहा.

Article Categories:
बॉलीवुड