ENG | HINDI

आखिर क्यों सनी देओल ने कर दिया था अपनी सौतेली माँ हेमा मालिनी पर हमला !

हेमा मालिनी पर सनी का हमला

अभिनेता धर्मेंद्र और ड्रिम गर्ल हेमा मालिनी की लव स्टोरी से भला कौन अंजान हैं.

एक वक्त ऐसा था जब बॉलीवुड की ड्रिम गर्ल हेमा मालिनी पर एक साथ अभिनेता संजीव कुमार, जितेंद्र और धर्मेंद्र का दिल आ गया था.

हेमा मालिनी संजीव कुमार को पसंद तो करती थी लेकिन शादी नहीं करना चाहती थीं जबकि जितेंद्र से हेमा मालिनी की शादी होते-होते रह गई. लेकिन हेमा मालिनी का दिल जीतने में सबसे आगे निकले धर्मेंद्र.

बताया जाता है कि धर्मेंद्र के बड़े बेटे सनी देओल ने एक बार गुस्से में आकर अपनी सौतेली मां हेमा मालिनी पर चाकू से हमला कर दिया था.

आखिर हेमा मालिनी पर सनी का हमला – सनी की इस हरकत के पीछे क्या वजह थी चलिए हम आपको बताते हैं.

पिता धर्मेंद्र की हरकत से नाराज थे सनी देओल

शादीशुदा धर्मेंद्र का दिल बॉलीवुड की ड्रिम गर्ल हेमा मालिनी पर इस कदर फिदा था कि वो हर हाल में उन्हें अपना बनाना चाहते थे. आपको बता दें कि धर्मेंद्र जब 19 साल के थे तब उनकी शादी प्रकाश कौर के साथ हो गई थी.

ये जानते हुए कि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा है और चार बच्चों के पिता है फिर भी हेमा धर्मेंद्र से शादी करने को तैयार हो गईं पर हेमा चाहती थीं कि धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर उनसे शादी करें.

लेकिन जब पहली पत्नी प्रकाश कौर ने धर्मेंद्र को तलाक देने से मना कर दिया तो धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने इस्लाम धर्म अपनाकर शादी कर ली. धर्मेंद्र की दूसरी शादी से ना सिर्फ प्रकाश कौर सदमे में थी बल्कि सनी और बॉबी देओल भी इससे बेहद खफा थे.

गुस्से में आकर हेमा मालिनी पर सनी का हमला 

बताया जाता है कि अपने पिता धर्मेंद्र की शादी से सनी देओल इतने ज्यादा खफा हो गए थे कि उन्होंने एक बार हेमा मालिनी पर चाकू से हमला कर दिया था.

लेकिन उस दौर के एक मैग्जीन को दिए गए इंटरव्यू में धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने इस तरह की किसी भी घटना से इंकार किया था.

प्रकाश कौर की मानें तो उन्होंने अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दिए हैं इसलिए उनके बच्चे इस तरह की हरकत कर ही नहीं सकते.

हेमा मालिनी पर सनी का हमला जिसका  इंकार करने के साथ ही प्रकाश कौर ने ये स्वीकार किया था कि इस शादी से उनके दोनों बेटे काफी सदमें में थे और मां को दुखी देखकर वो काफी गुस्से में आ गए थे.

गौरतलब है कि धर्मेंद्र ने भले ही हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली लेकिन सनी देओल ने हेमा मालिनी को कभी भी अपनी मां के रुप में स्वीकार नहीं किया. हेमा मालिनी पर सनी का हमला एक गुस्से का एक रूप था.

शायद इसलिए आज भी दोनों के रिश्ते में तल्खी दिख ही जाती है.