ENG | HINDI

इस वजह से चल रही है आदित्य चोपड़ा और सनी देओल के बीच लड़ाई !

सनी और चोपड़ाज़ की दुश्‍मनी

सनी और चोपड़ाज़ की दुश्‍मनी – सनी देओल ने अपने फिल्‍मी करियर में कई धमाकेदार फिल्‍में की हैं। उनकी फिल्‍मों के कई डायलॉग्‍स आज भी लोगों की जुबां पर चढ़े हुए हैं। सनी देओल एक कंप्‍लीट एक्‍शन हीरो हैं।

भले ही सनी देओल की इमेज एक्‍शन हीरो की रही हो लेकिन असल जिंदगी में वो काफी शांत हैं लेकिन एक बार अगर सनी किसी से नाराज़ हो जाएं तो जिंदगीभर उस दुश्‍मनी को निभाते हैं।

बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में कई स्‍टार्स की दुश्‍मनी पॉपुलर है जिनमें से सनी और चोपड़ाज़ की दुश्‍मनी भी शामिल है। कहा जाता है कि इस दुश्‍मनी की शुरुआत फिल्‍म डर से हुई थी। इस फिल्‍म में काम करने के लिए आदित्‍य ने ही सनी को राजी किया था लेकिन आदित्‍य ने सनी को जो वादे किये थे वो पूरे नहीं हुए और सनी का रोल कम कर दिया गया।

इस फिल्‍म के बाद से आज तक दोनों ने बात नहीं की है और इस फिल्‍म के बाद सनी ने यशराज बैनर की कोई फिल्‍म भी नहीं की है। इन दोनों के ही घर मुंबई के जुहू इलाके में आमने-सामने हैं लेकिन फिर भी ये दोनों एक-दूसरे से बात नहीं करते हैं।

1993 में डर फिल्‍म के दौरान सनी देओल, शाहरुख से बड़े स्‍टार थे लेकिन फिल्‍म में शाहरुख वाला रोल पहले सनी को ऑफर किया गया था लेकिन नेगेटिव किरदार होने के कारण सनी ने इसे ठुकरा दिया। सनी फिल्‍म के हीरो थे और शाहरुख विलेन। फिल्‍म की शूटिंग खत्‍म होते-होते सनी फिल्‍म में ज़ीरो बन चुके थे और शाहरुख हीरो।

फिल्‍म के रिलीज़ होने के बाद सनी आदित्‍य पर आग बबूला हो गए थे। सनी ने आदित्‍य से इस बारे में सफाई मांगीं लेकिन आदित्‍य के पास इसका कोई जवाब नहीं था।

सालों बाद सनी की‍ फिल्‍म यमला पगला दीवाना रिलीज़ हुई जिसके म्‍यूजिक राइट्स खरीद कर चोपड़ाज़ ने सनी की तरफ दोस्‍ती का हाथ बढ़ाया लेकिन सनी ने मना कर दिया। जब सनी ने अपने बेटे करण को लॉन्‍च करने का ऐलान किया तब भी यशराज़ बैनर ने उन्‍हें तीन फिल्‍मों का ऑफर दिया जिसे सनी ने एक बार फिर ठुकरा दिया।

देखते हैं कि सनी और चोपड़ाज़ की दुश्‍मनी – फिल्‍म इंडस्‍ट्री के इन दो बड़े नामों के बीच की लड़ाई कब तक चलती है।