ENG | HINDI

कभी होटल में प्लेट धोने का काम करते थे पिता और आज सुनील शेट्टी हैं करोड़ों के मालिक !

सुनील शेट्टी

दोस्तों सुनील शेट्टी बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक जाना माना चेहरा हैं.

उन्होंने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. खासकर एक्शन फिल्मों के लिए ज्यादा जाने जाते हैं. साथ हीं सुनील शेट्टी एक बहुत ही मंजे हुए बिजनेस मैन भी हैं. इस बात की जानकारी शायद हीं आपको हो. आज वो कई बिजनेस के मालिक हैं. लेकिन बिज़नेस की शुरुआत उन्होंने अपने पिता के बिजनेस से की थी.

बता दें कि सुनील शेट्टी के पिता शुरुआत में एक रेस्टोरेंट में प्लेट धोने का काम किया करते थे.

एक इंटरव्यू के दौरान सुनील शेट्टी ने अपने पिता के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ 9 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था.

2013 में जब उन्होंने अपने नए डेकोरेशन शोरूम को लॉन्च किया था, तो उस समय उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह वही जगह है जहां उसके पिता वीरप्पा शेट्टी काम किया करते थे. वर्ली में बने रेस्टोरेंट में पिता वेटर का काम करते थे और प्लेट साफ किया करते थे. वीरप्पा शेट्टी ने महज 9 साल की उम्र में हीं काम करना शुरु कर दिया था. लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते एक लंबे अंतराल के बाद साल 1945 में एक पूरी बिल्डिंग हीं खरीद ली.

बता दें कि उनका यह बिल्डिंग वर्ली के फोर सीजन होटल के ठीक बगल में स्थित है.

सुनील शेट्टी ने पिता के कारोबार को आगे बढ़ाया

दोस्तों सुनील शेट्टी बी-टाउन में सबसे स्मार्ट बिजनेसमैन के रूप में जाने जाते हैं.

फिल्मों में सफल ये अभिनेता बिजनेस के क्षेत्र में भी उतने ही सफल है. इनका बिजनेस कई क्षेत्रों में फैला हुआ है. बता दें कि देश भर में उनके फिटनेस सेंटर चेन हैं. पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट नामक एक प्रोडक्शन हाउस के मालिक भी है. मिसचीफ के नाम से उनके बुटीक चेन भी मुंबई में हैं. साथ हीं वेंचर एस 2 रियलिटी नाम की उनकी रियल स्टेट कंपनी भी है.

इतना ही नहीं मुंबई में कई चेन रेस्टोरेंट भी बिजनेस में शामिल हैं.

62,000 स्क्वायर फिट में फैला हुआ है सुनील शेट्टी का लैविश विला

खंडाला में 62,000 स्क्वायर फिट में सुनील शेट्टी का शानदार विला मौजूद है, जो कि मुंबई से लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर है. इस विला को सुनील शेट्टी की कंपनी ने हीं कंस्ट्रकट किया है.  इस विला का आर्किटेक्ट जॉन अब्राहम के भाई एलन के द्वारा किया गया है. इस खूबसूरत शानदार विला का इंटीरियर और फर्नीचर डिजाइन खुद सुनील शेट्टी की पत्नी माना के द्वारा किया गया है. इस खूबसूरत विला में स्विमिंग पूल, डबल हाइट का लिविंग रूम, प्राइवेट गार्डन, 5 बेडरूम और किचन मौजूद है.

आज सुनील शेट्टी के पिता इस दुनिया में मौजूद नहीं है. उनकी याद उनके परिवार के दिलों में हमेशा ताजा रहेंगी और उनका आशीर्वाद हमेशा उनके परिवार के साथ रहेगा. हम भी यही दुआ करेंगे कि वो अपनी जिंदगी में इसी तरह कामयाबी की सीढ़ियों को चूमते रहें.

Don't Miss! random posts ..