ENG | HINDI

16 दिसंबर को होगा सूर्य देव का आगमन, जानिए राशिअनुसार कैसा रहेगा आप पर असर

16 दिसंबर से सूर्यदेव अपना स्थान बदल रहे हैं, सूर्य देव धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं और सूर्य देव के इस बदलाव के साथ हर राशि के समय में काफी बदलाव आएगा। कुछ के लिए ये बदलाव अच्छा रहेगा तो कुछ राशियों के लिए ये समय परेशानी भरा रहेगा।

आइए आपको बताते हैं कि राशि अनुसार आपके लिए ये समय कैसा रहने वाला है –

मेष राशि

अगर आपकी राशि मेष है तो आपके लिए ये वक्त खुश होने का है क्योंकि आपके लिए सूर्य देव के आगमन के परिणाम अत्यन्त शुभ होने वाले हैं। इस वक्त पर आपके रिश्तों में सुधार होगा साथ ही आपके प्रियजनों से निकटता बढ़ेगी। धार्मिक प्रसंगों में भी आपकी साझेदारी बढ़ेगी और परिवार में सुख-समृध्दि बनी रहेगी। अगर कोई उपाय करना चाहते हैं तो माणिक पहनिए।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों को इस वक्त सबसे अधिक अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की ज़रूरत है। साथ ही कोई भी निर्णय बड़ी ही सावधानी से लेना होगा। इसके अलावा अपने शत्रुओं से बचकर रहें और माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए प्रेम के लिहाज से ये समय थोड़ा कठिन है। जो लोग प्यार में हैं या शादीशुदा हैं उनकी अपनी पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है।

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए इस वक्त कामों में रूकावट आ सकती है। लेकिन एक बात अच्छी है कि दुश्मन प्रभावहीन होंगे और आप विरोधियों पर हावी रहेंगे। पैसों के  लेन-देन में सावधानी रखें।

सिंह राशि

प्यार के मामलों में असफलता देखनी पड़ सकती है।  साथ ही आपको अपने व्यवहार पर भी नियंत्रण रखना होगा इसके लिए गैस की समस्या भी हो सकती है। शिक्षा के मामलों में भी आपका बोलबाला रहेगा।

कन्या राशि

किसी कारणवश आपको अपने घर से दूर जाना पड़ सकता है। इसके अलावा आपका पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। नौकरी में भी समय अच्छा बना रहेगा। सिर्फ यही नहीं, ज़मीन संबिधत कार्यों में भी आपको सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि

पैसों के संदर्भ में आपको फायदा तो होगा लेकिन बचत कुछ खास नहीं हो पाएगी। दिमागी परेशानी भी बनी रहेगी। नौकरी और व्यापार में आपका वर्चस्व कायम रहेगा। अपने पिता को सहयोग करें और उनका सहयोग ले।

धनु राशि

कोई खास पद आपके लिए इतंज़ार कर रहा है। हैल्थ की तरफ से चिंतित रहेंगे। आपकी कोई वस्तु आपको लाभ दिलवा सकती है। मान-सम्मान बढ़ेगा। सरकारी क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए ये समय बहुत अच्छा है।

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के लिए भी समय अच्छा है। बस थोड़ी सावधानी रखनी होगी और भागदौड़ से बचना होगा क्योंकि इस समय आपको बेवजह भागदौड़ हो सकती है। आपको हर काम के लिए थोड़ा सा ज्यादा प्रयास करना होगा।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों के लिए भी खुशियां इतंज़ार कर रही है। धन लाभ और यात्राओं के भी योग बन रहे हैं। नौकरी के लिए अगर प्रयास कर रहे हैं तो अब आपके प्रयास को सफलता मिलेगी।

मीन राशि

घर-परिवार हो या ऑफिस, ये समय आपके लिए अत्याधिक शुभ रहने वाला है। अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे और धन और सम्मान की भी प्राप्ति होगी।

तो बस अब अपनी राशिनुसार आपको समस्त जानकारी प्राप्त हो गई। इस दौरान अगर आप सूर्य देव को जल चढ़ाएंगे तो हर अशुभ प्रभाव कम होगा।

Don't Miss! random posts ..