ENG | HINDI

फिल्मों में इन 10 सितारों के अजीबो-गरीब लुक्स को देखकर पक्का आप उन्हें नहीं पहचान पाएंगे !

सितारों के अजीबो-गरीब लुक्स

भारत के स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक ‘धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी’ से दर्शकों का दिल जीतने के बाद अब एक्टर सुशांत सिंह राजपूत जल्द ही फिल्म ‘राबता’ में नजर आएंगे. इस फिल्म में सुशांत और कृति सेनन की केमेस्ट्री दर्शकों को देखने को मिलेगी.

ये फिल्म इन दिनों काफी चर्चा में है. अगर आप सोच रहे हैं कि सुशांत और कृति सेनन को लेकर इस फिल्म की चर्चा हो रही है तो आप गलत सोच रहे हैं. दरअसल ये फिल्म राजकुमार राव के अजीबो-गरीब लुक को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रही है.

चलिए आज हम आपको दिखाते हैं बॉलीवुड सितारों के अजीबो-गरीब लुक्स की तस्वीरें, जिन्होंने फिल्म की डिमांड के हिसाब से अपने लुक्स में काफी बदलाव किया. हमें यकीन है कि फिल्मों के लिए बदले गए इन सितारों के अजीबो-गरीब लुक्स को देखकर आप उन्हें नहीं पहचान पाएंगे.

सितारों के अजीबो-गरीब लुक्स

1 – राजकुमार राव

जल्द ही रिलीज होनेवाली फिल्म ‘राबता’ में एक्टर राजकुमार राव बिल्कुल ही अलग लुक में नजर आनेवाले हैं. इस फिल्म में राजकुमार राव 324 साल के एक बुजुर्ग आदमी का किरदार निभा रहे हैं. इस किरदार के लुक के लिए उन्हें घंटों प्रोस्थेटिक मेकअप से गुजरना पड़ा और मेकअप के बाद उन्हें पहचानना नामुमकिन सा हो गया.

2 – रणबीर कपूर

संजय दत्त की बायोपिक के लिए चॉकलेटी हीरो रणबीर कपूर ने भी अपने लुक को काफी हद तक बदल दिया. बिल्कुल संजय दत्त की तरह दिखने के लिए रणबीर ने काफी मेहनत की है. उन्होंने स्ट्रिक्ट डायट और फिटनेस रूटीन को फॉलो किया तब जाकर वो हूबहू संजय की तरह दिखने लगे हैं.

3 – अक्षय कुमार

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘रोबोट 2.0’ में अक्षय कुमार एक विलन के किरदार में नजर आएंगे. इस फिल्म में अक्षय कुमार के डरावने और भयानक लुक को देखकर यकीनन आप उन्हें नहीं पहचान पाएंगे.

4 – विक्रम

साउथ के मशहूर अभिनेता विक्रम ने फिल्म ‘आई’ के लिए अपने लुक में काफी बदलाव किया था. उनके इस डरावने लुक को देखकर आप यकीन ही नहीं कर पाएंगे कि ये विक्रम ही हैं.

5 – अमिताभ बच्चन

साल 2009 में आई फिल्म ‘पा’ में अमिताभ बच्चन ने एक ऐसे बच्चे का किरदार निभाया था जो प्रोजेरिया नाम की बीमारी से पीड़ित था. इस लुक के लिए अमिताभ को हर रोज घंटों तक मेकअप करवाना पड़ता था.

6 – रणदीप हुड्डा

सरबजीत सिंह की बायोपिक ‘सरबजीत’ में एक्टर रणदीप हुड्डा ने मुख्य किरदार निभाया था. इस फिल्म में असली सरबजीत जैसा दिखने के लिए रणदीप ने वजन कम करने के अलावा लुक्स पर काफी मेहनत की थी. इस फिल्म में रणदीप के लुक को देखकर उन्हें पहचानना काफी मुश्किल हो गया था.

7 – शाहरुख खान

अभिनेता शाहरुख खान ने भी अपनी फिल्म ‘फैन’ के लिए अपना पूरा मेकओवर करवाया था. इस फिल्म मे शाहरुख खान ने अपने ही हमशक्ल फैन का किरदार निभाया था जिसके लिए उन्हें प्रोस्थेटिक मेकअप के साथ स्ट्रिक्ट डायट फॉलो करना पड़ा था.

8 – रितिक रोशन

साल 2006 में आई फिल्म ‘धूम 2’ में रितिक रोशन ने कई लुक्स बदले थे. पुलिस को चकमा देने के लिए कभी वो एक बुजुर्ग आदमी बन जाते थे तो कभी औरत वाले लुक में नजर आते थे. इस तस्वीर को देखिए रितिक को पहचानना कितना मुश्किल है.

9 – फरहान अख्तर

फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में अभिनेता फरहान अख्तर ने अपना लुक हूबहू मिल्खा सिंह जैसा बना लिया था. इस फिल्म के लिए फरहान ने दौड़ने के लिए खास ट्रेनिंग भी ली थी.

10 – वीर दास

साल 1984 के दंगों पर बनी फिल्म ‘जाने क्यों’ में एक्टर वीर दास ने एक बुजुर्ग सरदार का किरदार निभाया था. वीर दास को अपने इस लुक के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी.

ये है सितारों के अजीबो-गरीब लुक्स – अभिनेताओं को फिल्म की कहानी और कैरेक्टर की डिमांड के मुताबिक खुद को ढालना पड़ता है. इसलिए उन्हें अपने लुक्स में कई तरह के बदलाव करने पड़ते हैं. हम तो इन अभिनेताओं के लुक्स में अजीबो-गरीब ट्रांसफॉर्मेशन को देखकर शॉक्ड हो गए हैं और आप ?

Don't Miss! random posts ..