ENG | HINDI

कॉलेज में हैं तो इन बातों से बचें

दुनिया है इस दुनिया में बहुत सी ऐसी बातें हैं जो आपको नहीं करनी चाहिए और कुछ करनी चहिए. सबसे बड़ी बात ये है कि अगर आप कॉलेज में हैं तो इस तरह की बातें न करें. ये कुछ ऐसी बातें हैं जो आपको नुक्सान पहुंचा सकती हैं. कॉलेज के दिनों में अगर अप इन बातों से बच गए तो आपकी लाइफ बन जाएगी. बस, थोड़ा सा संभलने की ज़रुरत है. एक बार आप संभल गए तो बात बन गई.

क्लास बंक

सबसे पहला काम कॉलेज में जाते ही जो लोग करते हैं वो है पढ़ाई न करना. पढ़ाई को बैक फुट पर रख देते हैं. उन्हें ऐसा लागता है कि यही वो समय है जब मस्ती करनी चहिए, यहीं वो गलत हो जाते हैं और फिर सारी जिंदगी परेशान होते हैं. शुरुआत में बहुत अच्छा लगता है जब हम क्लास बंक करते हैं, लेकिन जब बाकी लड़के नौकरी पर लग जाते हैं तो बहुत ही खराब लगता है.

फ्लर्टिंग

ओहो… कॉलेज का मतलब ही है लड़कियों से दोस्ती उनके साथ डेट पर जाना और खूब मस्ती करना. मस्ती में थोड़ी भी कमी नहीं होनी चाहिए. चाहे बड़े भाई से पैसा लेना हो या बड़ी बहन से, किसी के जेब से पैसा निकालना हो या मम्मी से झोत बुलवाना हो, सब करेंगे, किसलिए लड़की घुमाने के लिए. उन्हें ऐसा लगता है कि अगर ऐसा नहीं किए तो नहीं चल पाएगा. उनकी इज्ज़त मिटटी में मिल जाएगी.

फैशन

फैशन करना बहुत अच्छी बात है, लेकिन समय से. ज़रा भी आप ट्रैक से हटे तो कॉलेज के साथ साथ आपका भविष्य भी बर्बाद हो जाता है. वो सब इस तरह से बर्बाद होता है कि पूछिए मत. फैशन करके आप कुछ समय के लिए तो ठीक रहेगा, लेकिन आपका पूरा जीवन बर्बाद हो जाएगा.

गैंगबाजी

इसका मतलब ही है कॉलेज में जाते ही इसे शुरू करें. जैसे ही लड़के कॉलेज में एंट्री लेते हैं, वो सबसे पहला काम करते हैं कि अपने भाई की बुलेट लेकर बाकी लड़कों के साथ देर रात तक घूमना शुरू कर देते हैं. उन्हें लगता है कि जैसे अगली फिल्म के हीरो वही हैं. एस अकारते करते कब वो गुंडों की श्रेणी में खड़े हो जाते हैं पता ही नहीं चलता.

वैसे लड़कों के खराब होने और बिगड़ने की स्थिति कॉलेज के समय ही होती है. अगर कोई कॉलेज के दिनों में बन गया तो उसकी लाइफ बन जाती है अगर कोई बिगड़ गया तो पूरी जिंदगी वो संभल नहीं पाता. अब ये आपके हाथ में है कि आपको क्या करना है.

Don't Miss! random posts ..