ENG | HINDI

बॉलीवुड के ये सितारे प्यार में हो गए थे इतने पागल कि उन्होंने घर से भागकर की शादी !

सितारे जिन्हों ने घर से भागकर शादी की

सितारे जिन्हों ने घर से भागकर शादी की – अक्सर आपने फिल्मों में ही देखा होगा कि जब हीरो-हीरोइन को एक-दूसरे से प्यार हो जाता है तो वो अपने प्यार को मंजिल तक पहुंचाने के लिए घर से भाग जाते हैं और अपने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी कर लेते हैं.

हालांकि फिल्मों में काम करनेवाले हीरो हीरोइन को लेकर असल जिंदगी में ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि वो अपने प्यार के लिए परिवार वालों के खिलाफ जाकर और घर से भागकर शादी  कर लें.

लेकिन आज हम आपको बताते है बॉलीवुड के सितारे जिन्हों ने घर से भागकर शादी की –  जो प्यार में इस कदर पागल हुए कि उन्होंने फिल्मी अंदाज में घर से भागकर अपने प्यार से शादी कर ली.

सितारे जिन्हों ने घर से भागकर शादी की –

1- आमिर खान और रीना दत्ता

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता की प्रेम कहानी से भला कौन वाकिफ नहीं है. हालांकि दोनों का तलाक हो चुका है और किरण राव आमिर की मौजूदा पत्नी हैं.

लेकिन बात करें रीना दत्ता की तो वो आमिर के पड़ोस में ही रहा करती थीं और एक वक्त ऐसा भी आया जब दोनों एक-दूसरे को दीवानगी की हद तक चाहने लगे. रीना और आमिर ने शादी का फैसला तो कर लिया लेकिन दोनों अलग-अलग धर्म से थे लिहाजा रीना के परिवार वाले राजी नहीं हुए.

जब परिवार वाले दोनों के रिश्ते के लिए राजी नहीं हुए तब दोनों ने साल 1996 में घर से भागकर शादी कर ली. आपको बता दें कि 16 साल साथ बिताने के बाद साल 2002 में आमिर ने रीना को तलाक दे दिया.

2- सोहेल खान और सीमा सचदेव

सलमान खान के भाई सोहेल खान को जब हिंदू धर्म से ताल्लुक रखनेवाली सीमा सचदेव से प्यार हुआ था तो वो उन्हें दीवानगी की हद तक चाहने लगे. हालांकि दोनों के परिवार वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे लेकिन इन दोनों ने परिवार से बगावत की और भागकर शादी कर ली.

खबरों के मुताबिक साल 1998 में जब सोहेल खान द्वारा निर्देशित फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ रिलीज हुई थी तब उन्होंने भागकर सीमा से शादी की थी. अब दोनों अपने दो बेटों के साथ खुशहाल जीवन जी रहे हैं.

3- सैफ अली खान और अमृता सिंह

जब सैफ अली खान महज 21 साल के थे तब उनका दिल अमृता सिंह पर आ गया. हालांकि उस दौरान अमृता सिंह एक कामयाब और मशहूर एक्ट्रेस हुआ करती थीं जबकि सैफ अपने करियर के शुरूआती दौर में थे.

दोनों ने प्यार तो कर लिया लेकिन दोनों की उम्र में 12 साल के अंतर को देखते हुए सैफ का परिवार इस शादी के लिए राजी नहीं हुआ. जिसके बाद साल 1991 में दोनों ने भागकर परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ शादी कर ली. हालांकि शादी के 13 साल बाद दोनों अलग हो गए और तलाक के कुछ साल बाद सैफ ने करीना कपूर से दूसरी शादी कर ली.

4- पद्मिनी कोल्हापुरे और प्रदीप शर्मा

बीते दौर की मशहूर अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे और प्रदीप शर्मा की प्रेम कहानी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. बताया जाता है कि दोनों की मुलाकात फिल्म ‘ऐसा प्यार कहां’ के सेट पर हुई थी.

पद्मिनी के परिवार वाले प्रदीप के साथ उनके रिश्ते को लेकर खुश नहीं थे. इसकी वजह सिर्फ इतनी सी थी कि ये दोनों अलग-अलग कम्युनिटी से थे. हालांकि दोनों ने पद्मिनी के परिवार को मनाने की काफी कोशिश की लेकिन जब वो नहीं माने तो दोनों भाग गए और साल 1986 में दोनों ने शादी कर ली.

5- बिंदिया गोस्वामी और जेपी दत्ता

बिंदिया गोस्वामी की पहली शादी अभिनेता विनोद मेहरा के साथ हुई थी लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला. विनोद से अलग होने के बाद बिंदिया की नजदीकियां डायरेक्टर जेपी दत्ता से बढ़ने लगी.

दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया जिसके बाद दोनों ने अपनी जिंदगी एक साथ बिताने का फैसला किया. हालांकि बिंदिया के परिवारवाले इस रिश्ते के खिलाफ थे लेकिन बिंदिया कहां माननेवाली थीं लिहाजा उन्होंने भागकर साल 1985 में जेपी दत्ता से शादी कर ली.

ये है वो सितारे जिन्हों ने घर से भागकर शादी की – कहते हैं कि जब दो लोग एक-दूसरे को दीवानगी की हद तक प्यार करने लगते हैं तो वो अपने परिवार के साथ पूरी दुनिया से बगावत करने के लिए तैयार हो जाते हैं. बॉलीवुड के इन सितारों ने भी बगावत का रास्ता चुना और घर से भागकर अपने प्यार को शादी के मुकाम तक पहुंचाया.

 

Don't Miss! random posts ..