ENG | HINDI

ये हैं बॉलीवुड के ऐसे पति जिन्होंने अपनी पत्नियों को दिया धोखा !

पत्नियों को दिया धोखा

पत्नियों को दिया धोखा – प्यार, शादी और फिर अपने पार्टनर से धोखा करना. ये चलन बॉलीवुड इंडस्ट्री में नया नहीं है बल्कि ये इस इंडस्ट्री के सितारों के लिए बहुत आम बात है.

जी हां, इस इंडस्ट्री में कई ऐसे सेलेब्स हैं, जिनका नाम शादीशुदा होते हुए भी किसी दूसरी महिला के साथ जुड़ा. इन सेलेब्स का सिर्फ नाम ही किसी दूसरी महिला से नहीं जुड़ा बल्कि उन्होंने उसके लिए अपनी पत्नी तक को धोखा दे दिया.

आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही 10 पतियों से रूबरू कराने जा रहे हैं जिन्होंने दूसरी महिला के लिए अपनी पत्नियों को दिया धोखा.

पत्नियों को दिया धोखा –

1- रितिक रोशन

साल 2010 में अनुराग बसु की फिल्म ‘काइट्स’ में रितिक रोशन के साथ बारबरा मोरी ने लीड रोल प्ले किया था. हालांकि ये फिल्म पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन उस समय बारबरा और रितिक के अफेयर की खबरें जोरों पर थी. उस दौरान रितिक शादीशुदा थे.

कहा जाता है कि इस अफेयर की वजह से रितिक और उनकी पत्नी सुजैन खान के बीच तलाक की नौबत आ गई. बड़ी ही मुश्किल से रितिक बारबरा से अलग हो पाए लेकिन उसके बाद रितिक कंगना रनौत को डेट करने लगे. आखिरकार साल 2014 में सुजैन ने रितिक से तलाक ले लिया.

2- संजय कपूर

नंदिता महतानी उद्योगपति संजय कपूर की पहली पत्नी थीं लेकिन करिश्मा कपूर से शादी करने के लिए उन्होंने नंदिता को तलाक दे दिया. तलाक के दस दिन के अंदर ही संजय कपूर ने करिश्मा से शादी कर ली थी.

लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही संजय का दिल मॉडल प्रिया सचदेव पर आ गया. कहा जाता है कि इसी मॉडल के लिए संजय ने करिश्मा कपूर से भी तलाक ले लिया और तलाक के कुछ महीने बाद ही संजय ने प्रिया सचदेव से शादी भी कर ली.

3- आदित्य पंचोली

अभिनेता आदित्य पंचोली ने जरीना वहाब से साल 1986 में शादी की थी. इस कपल के बीच सबकुछ ठीक चल रहा था लेकिन शादीशुदा आदित्य की नजदीकियां कंगना रनौत से बढ़ने लगी. अपने से आधी उम्र की कंगना के साथ आदित्य ने खुलेआम डेटिंग की.

हालांकि आदित्य और कंगना अब बात नहीं करते हैं लेकिन एक समय ऐसा था जब दोनों के रिलेशनशिप ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. कंगना से ब्रेकअप के बाद आदित्य को अपनी पत्नी जरीना वहाब के पास आखिरकार लौटना ही पड़ा.

4- बोनी कपूर

अर्जुन कपूर की मां और बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना शौरी कपूर की शादीशुदा जिंदगी तब तक अच्छी चल रही थी जब तक श्रीदेवी उनकी शादीशुदा जिंदगी में दाखिल नहीं हुई थीं.

मोना और बोनी कपूर की शादीशुदा जिंदगी में श्रीदेवी के आने से दोनों की खुशहाल शादीशुदा जिंदगी में दरार आ गई. आखिरकार बोनी कपूर ने मोना कपूर को तलाक दे दिया और साल 1996 में श्रीदेवी से शादी कर ली.

5- अमिताभ बच्चन

साल 1973 में जया से शादी के कुछ सालों बाद ही बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर की खबरें सुर्खियों में आने लगीं. कहा जाता है कि साल 1976 में फिल्म दो अनजाने की शूटिंग के दौरान अमिताभ और रेखा काफी करीब आ गए थे.

हालांकि साल 1981 में यश चोपड़ा ने जया-अमिताभ और रेखा के रिश्ते को लेकर फिल्म सिलसिला बनाई थी. यही वो फिल्म है जिसमें अमिताभ और रेखा आखिरी बार साथ दिखे थे. तब से लेकर अब तक दोनों एक-दूसरे के सामने आने से बचते रहे हैं.

6- धर्मेंद्र

अभिनेता धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से साल 1954 में अरैंज मैरिज की थी. लेकिन शादीशुदा होने के बावजूद भी धर्मेंद्र का दिल हेमा मालिनी पर आ गया.

पहले से शादीशुदा और चार बच्चों के पिता धर्मेंद्र ने साल 1980 में अपना धर्म बदलकर हेमा से शादी कर ली. लेकिन इसके बाद भी देओल परिवार ने आज तक हेमा मालिनी को नहीं अपनाया.

7- सलीम खान

अभिनेता सलमान खान के पिता और स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ने मराठी हिंदू परिवार में जन्मी सुशीला चरक से साल 1964 में शादी की थी. सलीम से शादी करने के लिए सुशीला ने इस्लाम धर्म कुबूल करते हुए अपना नाम सलमा रख लिया था.

लेकिन शादीशुदा होते हुए भी सलीम ने हेलेन के साथ नजदीकियां बढ़ाई और साल 1981 में हेलेन से दूसरी शादी की. यहां दिलचस्प बात तो यह है कि सलीम अपनी दोनों पत्नियों के साथ रहते हैं.

8- दिलीप कुमार

अभिनेत्री सायरा बानो जब 22 साल की थी तब उन्होंने 44 साल के दिलीप कुमार से शादी की थी. हालांकि साल 1980 में दिलीप कुमार का अस्मा रहमान के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर काफी सुर्खियों में रहा था.

इसी दौरान दोनों ने शादी की जो महज दो साल में टूट गई. इस शादी के टूटने के बाद आखिरकार दिलीप कुमार फिर से सायरा बानो के पास लौट आए.

9- राज बब्बर

बीते दौर के अभिनेता राज बब्बर ने अपनी पत्नी नादिरा के होते हुए समाज के सारे बंधनों को दरकिनार कर स्मिता पाटिल के साथ लिव-इन में रहने का साहस दिखाया था.

साल 1983 में नादिरा से अलग होने के बाद राज बब्बर ने स्मिता से शादी की थी. हालांकि साल 1986 में स्मिता की मौत के बाद राज बब्बर अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास लौट गए.

10- जावेद अख्तर

जावेद अख्तर और उनकी पहली पत्नी हनी ईरानी का तलाक अभिनेत्री शबाना आजमी की वजह से हुआ था. जब जावेद और हनी एक-दूसरे से अलग हुए थे तब फरहान और जोया काफी छोटे थे. अपनी पत्नी से अलग होकर जैसे ही जावेद ने शबाना का हाथ थामा वैसे ही हनी इनकी जिंदगी से दूर चली गई.

ये है सितारे जिन्हों ने पत्नियों को दिया धोखा – बॉलीवुड के जिन सेलेब्स ने अपनी पत्नियों के साथ सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा किया था. उन्हीं सेलेब्स ने दूसरी महिला के लिए अपनी पहली पत्नी को धोखा दे दिया.