ENG | HINDI

फिल्में साइन करने से पहले कुछ अजीब सी होती है इन सितारों की शर्तें !

सितारों की शर्तें

सितारों की शर्तें – बॉलीवुड स्टार्स जितने पॉप्युलर होते हैं, उतनी ही चर्चा में रहते हैं उनके नखरे.

सेट पर इन सितारों के नखरों की खूब चर्चा रहती है. इतना ही नहीं कई सितारें फिल्में अपनी शर्तों पर साइन करते हैं.

जी हां, फिल्म साइन करने से पहले वो कुछ खास तरह की शर्त रखते हैं. इनमें से कुछ की शर्ते जहां आपको जायज़ लगेगी, वहीं कुछ की अजीब भी लग सकती है.

चलिए आपको बताते हैं, आपके फेवरेट सितारों की शर्तें जो वो फिल्म साइन करने से पहले रखते हैं.

फिल्म साईन करने से पहले सितारों की शर्तें

1 – अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को यूं ही सुपरस्टार नहीं कहा जाता, वो अपनी फिल्म को पूरी मेहनत से कंप्लीट करते हैं. इतना ही नहीं शूटिंग के दौरान वो हमेशा टाइम पर पहुंचते हैं. कम ही लोगों को पता होगा कि अक्षय ने अपनी फिल्म जॉली एलएलबी 2 की शूटिंग एक महीने में ही पूरी कर ली. वैसे अक्षय कोई भी फिल्म साइन करने से पहले एक शर्त रखते हैं. उनकी शर्त ये होती है कि वह वीकएंड में काम नहीं करेंगे. जी हां, वीकएंड का पूरा समय अक्षय अपनी फैमिली के साथ बिताते हैं. अब अक्षय की शर्त तो बिल्कुल वाजिब है भई, करियर के साथ फैमिली भी तो इम्पॉर्टेंट है.

सितारों की शर्तें

2 – सलमान खान

सलमान की नो किसिंग सीन वाली शर्त से तो सभी वाकिफ है. सलमान ने दो दशक से भी लंबे अपने फिल्मी करियर में कभी कोई किसिंग सीन नहीं किया है. लेकिन इस शर्त के अलावा भी उनकी एक शर्त रहती है. सलमान किसी भी सेलिब्रिटी डांस शो या अवॉर्ड फंशन में परफॉर्म करने से पहले यह शर्त रखते हैं कि उनके और ऐश्‍वर्या राय या उनके और शाहरुख खान के ऊपर फिल्‍माए गए किसी गाने पर कोई परफॉर्मर डांस नहीं करेगा. सल्लू मियां की ये शर्त आपको अजीब ज़रूर लग सकती हैं, मगर सलमान वही करते हैं, जो उन्हें सही लगता है.

सितारों की शर्तें

3 – करीना कपूर

बॉलीवुड की बेबो रानी के नखरे भी कम नहीं है, बेबो वही फिल्म साइन करती हैं, जिसमें सिर्फ ए-लिस्ट वाले एक्टर्स होते हैं. साथ ही सैफ अली खान से शादी के बाद करीना ने पर्दे पर किसिंग सीन या इंटिमेट सीन देने से इनकार कर दिया है.

सितारों की शर्तें

4 – कंगना रनोट

बॉलीवुड की क्‍वीन कंगना रनोट की शर्त भी बड़ी अजीब है. वो इस शर्त पर फिल्म साइन करती है कि उनके साथ उनका एक पर्सनल असिस्टेंट हमेशा रहेगा, चाहे शूटिंग कहीं भी हो. इतना ही नहीं फिल्म के सीन के अलावा कोई भी बात करनी है तो वो कंगना की बजाय उनके असिस्‍टेंट से करनी होगी. क्वीन है तो नखरे भी रानियों वाले होंगे ही.

सितारों की शर्तें

5 – रितिक रोशन

रितिक की डैशिंग बॉडी पर लड़कियां मरती हैं, मगर अपनी बॉडी को मेन्टेन रितिक सिर्फ जिम ही नहीं, बल्कि डायट का भी पूरी ख़्याल रखते हैं. इसलिए वो अपने पर्सनल शेफ को हमेशा साथ रखते हैं. यही नहीं किसी भी फिल्म की शूटिंग के समय प्रोड्यूसर को उनके लिए जिम का अरेंजमेंट करनी पड़ती है. दरअसल, रितिक इसी शर्त पर फिल्म साइन करते हैं कि उन्हें जिम की फैसिलिटी मिलेगी.

सितारों की शर्तें

6 – अली जफर

अपनी एक्टिंग और सिंगिंग से दर्शकों को दिल जीतने वाले अली जफर भी सलमान की तरह नो किसिंग रूल को फॉलो करते हैं. 2012 में आई फिल्म लंदन पेरिस न्‍यूयॉर्क  में अदिति राव हैदरी के साथ उनके किसिंग और इंटिमेट सीन थे, लेकिन अली ने इनकार कर दिया. बाद में उनके बॉडी डबल से ये सीन करवाए गए थे.

सितारों की शर्तें

ये है फिल्म साईन करने से पहले सितारों की शर्तें –  अब जिन सितारों की बदौलत फिल्ममेकर्स करोड़ों कमाते हैं, उनके इतने नखरे तो उन्हें ने ही पड़ेंगे, वैसे भी कहते हैं न ‘नो गेन विदआउट पेन’.