बॉलीवुड

भारत ही नहीं बल्कि विदेशो में भी इन सितारों ने खरीद रखे हैं आलिशान बंगले !

सितारों के विदेशों में घर  – बॉलीवुड के कई नामी और मशहूर सितारे एक फिल्म के बदले करोड़ों रुपये लेते हैं.

तभी तो फिल्मों के जरिए करोड़ों की कमाई करनेवाले ये सितारे अपनी इस कमाई का मोटा हिस्सा कहीं अच्छी जगह इन्वेस्ट करना पसंद करते हैं.

इन सितारों की जितनी ज्यादा कमाई है उतना ही अच्छा इनका लाइफस्टाइल है. मायानगरी मुंबई में ये सितारे आलिशान बंगले में रहते हैं और कई नौकर-चाकर इनकी चाकरी में जुटे रहते हैं.

लेकिन आज हम आपको मिलवाने जा रहे हैं सितारों के विदेशों में घर  – बॉलीवुड के ऐसे सितारों से जो मुंबई में आलिशान बंगले में तो रहते ही हैं लेकिन विदेशों में अपनी पसंदीदा जगहों पर भी इन्होंने आलिशान बंगले या फ्लैट खरीद रखे हैं.

सितारों के विदेशों में घर –

1- शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह अभिनेता शाहरुख खान मुंबई के मन्नत बंगले में रहते हैं ये तो सभी जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो मुंबई के अलावा दुबई और लंदन में भी आलिशान बंगलों के मालिक हैं.

दुबई के पाम जुमेराह में स्थित शाहरुख खान के बीच-फेसिंग विला की कीमत करीब 18 करोड़ रुपये है जबकि दुबई के अलावा लंदन के सेंट्रल एरिया में शाहरुख ने 195 करोड़ का एक अपार्टमेंट खरीद रखा है.

2- अक्षय कुमार

अभिनेता अक्षय कुमार एक ऐसे स्टार हैं जो प्रॉपर्टी में निवेश करना ज्यादा पसंद करते हैं. मुंबई के अलावा वो कनाडा को अपना दूसरा घर मानते हैं शायद इसलिए उन्होंने टोरंटो में एक अपार्टमेंट नहीं बल्कि पूरी पहाड़ी खरीद रखी है.

अक्षय कुमार टोरंटो में कुछ पॉश अपार्टमेंट और बंगलों के मालिक हैं. इसके अलावा मॉरीशस बीच में उनका खूबसूरत बंगला भी है.

3- सैफ अली खान

नवाब सैफ अली खान और उनकी बेगम साहिबा करीना कपूर खान को देश से ज्यादा विदेश की सैर करना पसंद हैं. इसलिए वो अक्सर स्विटजरलैंड में छुट्टियां मनाना पसंद करते हैं और इसके लिए सैफ करीना ने स्ताद में चैलेट यानी स्विटजरलैंड में पहाड़ी पर सेकेंड होम बना रखा है.

4- अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन मुंबई में करीब 5 बंगलों के मालिक हैं. मुंबई के अलावा उन्होंने पेरिस में भी घर खरीदा है. दरअसल, सिटी ऑफ फैशन के नाम से मशहूर पेरिस अमिताभ की सबसे पसंदीदा जगहों में से एक है. शायद इसलिए अमिताभ की पसंद को बखूबी जाननेवाली पत्नी जया बच्चन ने पेरिस में उन्हें एक घर खरीदकर गिफ्ट किया है.

5- अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी दुबई के पॉश इलाके जुमेराह गोल्फ एस्टेट में एक विला खरीद रखा है. अभिषेक और ऐश्वर्या ने इस आलिशान बंगले को करीब 54 करोड़ रुपये में खरीदा था.

6- जॉन अब्राहम

अभिनेता जॉन अब्राहम भी विदेश में आलिशान घर के मालिक हैं. जॉन ने लॉस एंजिलिस के बेल एयर इलाके में एक घर खरीद रखा है. बताया जाता है कि जेनिफर एनिस्टन और एंजेलिना जॉली जैसे हॉलीवुड सितारे जॉन के पड़ोसी हैं.

7- शिल्पा शेट्टी

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और पति राज कुंद्रा मुंबई के अलावा विदेशों में भी आलिशान बंगलों के मालिक हैं. बताया जाता है कि राज कुंद्रा ने दुबई के बुर्ज खलीफा में एक अपार्टमेंट खरीदकर शिल्पा को गिफ्ट किया था लेकिन छोटा होने की वजह से इस अपार्टमेंट को बेच दिया.

शिल्पा और राज कुंद्रा ने इंग्लैंड के वेब्रिज, कनाडा के सरी, लंदन के मेफेयर और ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट ऑफ लंदन में आलिशान बंगले खरीद रखे हैं.

ये है सितारों के विदेशों में घर  – अपनी कर्म भूमि मुंबई में ये सितारे अपना ज्यादातर समय बिताते हैं लेकिन अपने बिजी शेड्यूल से थोड़ा सा वक्त निकालकर वो विदेशों में खरीदे गए इन बंगलों में जाकर कुछ दिन परिवार के साथ सुकून से बिताते हैं.

Anita Ram

Share
Published by
Anita Ram

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago