ENG | HINDI

बॉलीवुड के इन सितारों का पाकिस्तान से है गहरा संबंध !

पाकिस्तान से गहरा संबंध

दुनिया जानती है कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे है।

दोनों एक दूसरे को फूटी आँख नहीं सुहाते है। ऐसे में हम भारत-पाक के रिश्तों पर बात करके किसी विवाद को हवा देने का काम नही करेंगे।

लेकिन हम यहाँ पर भारत और पाकिस्तान के एक ऐसे रिश्तें की बात करेंगे जिसको ना चाहते हुये भी हम झुठला नही सकते है। जी हाँ हम बात कर रहे है बॉलीवुड के उन सितारों की जिनका पाकिस्तान से गहरा संबंध है।

तो ये है बॉलीवुड के वो सितारें जिनका पड़ोसी देश पाकिस्तान से गहरा संबंध है-

1. कपूर खानदान-

बॉलीवुड का सबसे बड़ा खानदान जिनकी रगों में खून के साथ एक्टिंग बहती है, जी हाँ हम बात कर रहे है कपूर खानदान की। शायद आप नहीं जानते होंगे कि उनका असली ताल्लुक पाकिस्तान के पेशावर से है। आपको बता दें कि 1930 में वे मुंबई आकर बस गये थे, कहा जाता है कि आज भी पेशावर में उनकी हवेली बनी हुई है।

2. दिलीप कुमार-

ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार साहब उर्फ़ मो. युसूफ खान का भी पाकिस्तान से से गहरा संबंध है। जी हाँ उनका जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था आज भी इनका घर पेशावर के ढक्की इलाके में है।  

3. शाहरुख़ खान-

बॉलीवुड के किंग याने शाहरुख़ खान का भी पकिस्तान से रिश्ता है, दरअसल शाहरुख़ के पिता ताज मोहम्मद खान का जन्म और परवरिश पाकिस्तान के पेशावर में ही हुई थी।

4. गोविंदा-

अभिनेता गोविंदा का भी पकिस्तान से गहरा संबंध है दरअसल आज़ादी के बाद बंटबारे के समय उनके परिवार को भारत में आना पड़ा और इस तरह बॉलीवुड को एक और सितारा मिला।

5. रितिक रोशन-

ऋतिक रोशन का भी पाकिस्तान से गहरा संबंध है दरअसल उनके परदादा पाकिस्तान के गुजरांवाला में रहते थे और ऋतिक के नाना का जन्म भी पाकिस्तान के सियालकोट में ही हुआ था।

6. विवेक ओबेरॉय-

विवेक ओबेराय का भी पाकिस्तान से नाता रहा है दरअसल उनके पिता गुजरे ज़माने के एक्टर सुरेश ओबेरॉय का जन्म भी पाकिस्तान में ही हुआ था।

7. अमिताभ बच्चन-

सदी के महानयक अमिताभ बच्चन का भी पाकिस्तान से रिश्ता है, आपको बता दें कि अमिताभ का ननिहाल पाकिस्तान के फैसलाबाद का है।

8. प्रेम चोपड़ा-

प्रेम नाम है इनका पूरा नाम प्रेम चोपड़ा, दरअसल प्रेम चोपड़ा साहब का भी पाकिस्तान से गहरा संबंध है। आपको बता दें की प्रेम चोपड़ा का जन्म पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था।

9. गुलज़ार-

इनकी लेखनी ने भारतीय साहित्य को एक नई ऊंचाई दी है, जी हाँ हम बात कर रहे है सम्पूर्ण सिंह कालरा उर्फ़ गुलज़ार साहब की। गुलज़ार साहब का जन्म भी पाकितान के झेलम शहर में हुआ था, लेकिन बंटबारे के वक्त उन्हें भारत में आना पड़ा।

10. अमरीश पूरी-

विलेनों की नई परिभाषा तय करने वाले दिवंगत अमरीश पूरी साहब को कौन नहीं जनता है, लेकिन पकिस्तान से उनका भी रिश्ता रहा है ये किसी को नहीं पता। तो चलिए हम आपको बता दें कि अमरीश पूरी का जन्म भी पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था।

तो ये है बॉलीवुड के वो सितारें जिनका पाकिस्तान से गहरा संबंध है।