ENG | HINDI

फिल्म प्रमोशन के लिए ऐसे अजीब फंडे अपनाते हैं एक्टर्स

फिल्म प्रमोशन

फिल्म में अगर कहानी, अभिनय व निर्देशन की अहम भूमिका है तो फिल्म तैयार होने के बाद, इसका प्रमोशन भी बहुत मुख्य है।

क्योंकि फिल्म प्रमोशन से अपकमिंग फिल्म के बारे में जानकारी दी जाती है। जिसमें फिल्म की स्टारकास्ट अलग-अलग शहरों में, स्टेज परफॉर्मेंस व टेलीविज़न शो में फिल्मों के प्रमोशन करते हैं।

मगर जैसे-जैसे फिल्मों में बदलाव हुए है वैसे ही फिल्म के प्रमोशन भी पहले से अलग हो गए हैं। कई बार फिल्म की थीम से मिलते जुलते भी प्रमोशन हुए हैं। तो कभी विज्ञापन के जरिए।

आजकल फिल्म प्रमोटर टेलीविजन सीरीज भी बना रहे हैं। हालांकि अधिकांश प्रमोशन फिल्म के प्रमोशन को प्रभावित भी नहीं कर सके ।

फिल्म प्रमोशन

1 – रईस

इस साल शाह रुख खान और माहिरा खान की फिल्म रईस रिलीज हुई। देखा जाए फिल्म पहले से ही सुर्ख़ियों में थी मगर इसके बावजूद शाह रुख खान ने मुंबई की लोकल ट्रेन मे सफ़र कर, रईस का प्रमोशन किया।

2 – टॉएलेट एक प्रेम कथा

यह फिल्म आगामी 11 अगस्त के दिन रिलीज होगी। दरअसल फिल्म का मजेदार टाइटल के बाद अधिकतर लोग इस फिल्म को देखने की ख्वाहिश रख रहे हैं। मगर अक्की यानी अक्षय कुमार , फिल्म के प्रमोशन में अच्छे से जुटे हैं। अक्की ने मध्य प्रदेश में फिल्म के प्रमोशन में एक टॉएलेट खोदा। जो फिल्म प्रमोशन का नायाब तरीका है।

फिल्म प्रमोशन

3 – फिल्लौर

इस साल मार्च में रिलीज हुई फिल्लौर, अनुष्का शर्मा और दिलजीत दोसांझ की स्टारर फिल्म। जो भले बॉक्स ऑफिस में ज्यादा धमाल न कर पायी हो मगर फिल्म का प्रमोशन बेहद अलग था। बता दें कि फिल्म के प्रमोशन में एक टेलीविजन सीरीज चलाई गई थी। जिसमें फिल्लौर प्रेत आत्मा बनकर कभी ऑस्कर तो कभी स्पेस में नजर आयीं।

4 – हम्टी शर्मा की दुल्हनिया

फिल्म के स्टार वरुण धवन व आलिया भट्ट ने प्रमोशन के लिए, नवचालित मुंबई मेट्रो का सहारा लिया। जहां दोनों सेल्फी लेते दिखाई दिए।

फिल्म प्रमोशन

फिल्म प्रमोशन के यह अबतक के अजीब ट्रिक्स हैं जिसे फिल्म के स्टारकास्ट ने अपनाया है। मगर जैसे फिल्म प्रमोट करने में बदलाव हुए हैं वैसे आगे भी हो सकते हैं ।