ENG | HINDI

बॉलीवुड सितारों की ये हैं वो 10 बेटियाँ जिन्होंने फिल्मों से हटकर अपने करियर को दिया नया आयाम !

बॉलीवुड सितारों की बेटियाँ

बॉलीवुड सितारों की बेटियाँ – ज्यादातर बॉलीवुड सितारों के बच्चे भी उन्हीं के नक्शे कदम पर चलते हुए फिल्मों में अपना करियर बनाते हैं. लेकिन बॉलीवुड के कुछ ऐसे भी सितारें हैं जिनके बच्चों ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की चकाचौंध को छोड़कर अपने करियर को नई दिशा दी.

ये है  10 बॉलीवुड सितारों की बेटियाँ जिन्होंने फिल्मों से हटकर अपने करियर को एक नया आयाम दिया.

बॉलीवुड सितारों की बेटियाँ – 

1- अहाना देओल

एक्टर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी बेटी अहाना ने एक्टिंग की दुनिया में कदम नहीं रखा. आपको बता दें कि अहाना एक अच्छी डांसर हैं.

2- अलवीरा खान

बॉलीवुड के जानेमाने स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान की बेटी और सलमान खान की बहन अलवीरा खान का पूरा परिवार बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम रखता है लेकिन अलवीरा ने फिल्मों में अपना करियर नहीं बनाया. अलवीरा ने बतौर फिल्म प्रोड्यूसर और फैशन डिजाइनर अपना एक अलग मुकाम हांसिल किया है.

3- रिया कपूर

एक्टर अनिल कपूर की बेटी और सोनम कपूर की बहन रिया कपूर कैमरे और लाइमलाइट से दूर रहकर काम करना पसंद करती हैं. आपको बता दें कि रिया एक फिल्म प्रोड्यूसर हैं और अपनी बहन सोनम के लिए खूबसूरत ड्रेस डिजाइन करती हैं.

4- रिद्धिमा कपूर

बीते दौर की मशहूर रोमांटिक जोड़ी नीतू कपूर और ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर बॉलीवुड में अपना एक अलग मुकाम रखते हैं. लेकिन नीतू और ऋषि की बेटी रिद्दिमा भी बेहद खूबसूरत हैं लेकिन उन्होंने एक्टिंग के बजाय फैशन डिजाइनिंग को अपने करियर के तौर पर चुना.

5- सबा अली खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री में शर्मिला टैगोर और सैफ अली खान अपनी एक अलग पहचान रखते हैं. सोहा अली खान ने भी कई फिल्मों में काम किया है लेकिन शर्मिला की बेटी सबा अली खान ने फिल्मों को अपना पेश बनाने के बजाय ज्वेलरी डिजाइनिंग को अपना करियर बना लिया.

6- शाहीन भट्ट

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर महेश भट्ट की बेटी और आलिया की बहन शाहीन भट्ट भी चाहती तो अपनी बहन की तरह फिल्मों में अपना करियर बना सकती थीं लेकिन उन्होंने कैमरे के पीछे रहना ही मुनासिब समझा और वो कैमरे के पीछे रहकर फिल्में लिखती हैं.

7- श्वेता बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की बेटी फिल्म इंडस्ट्री और लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं. श्वेता पहले एक जर्नलिस्ट हुआ करती थीं और वो सीएनएन आईबीएन के साथ काम कर चुकी हैं.

8- सुजैन खान

फिल्मी बैकग्राउंड से आनेवाली जायेद खान की बहन और रितिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान हैं तो बेहद खूबसूरत लेकिन उन्होंने कभी भी फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के बारे में नहीं सोचा. आपको बता दें कि सुजैन खान एक कामयाब इंटीरियर डिजाइनर हैं.

9- त्रिशला दत्त

संजय दत्त की बेटी त्रिशला दत्त बेहद खूबसूरत और हॉट हैं लेकिन फिलहाल उनका फिल्मों में आने का कोई इरादा नहीं है. फिल्मी दुनिया की लाइमलाइट से दूर त्रिशला एक सफल व्यवसायी बनने पर ज्यादा फोकस कर रही हैं.

10- जोया अख्तर

बॉलीवुड के मशहूर राइटर जावेद अख्तर की बेटी और फरहान अख्तर की बहन जोया अख्तर ने फिल्मों में करियर बनाने के बजाय डायरेक्शन में करियर बनाना मुनासिब समझा और आज वो एक कामयाब डायरेक्टर हैं.

ये है बॉलीवुड सितारों की बेटियाँ – बॉलीवुड सितारों की इन बेटियों को लाइमलाइट से दूर रहना पसंद हैं और ये सभी अपने-अपने क्षेत्र में अपना एक अलग मुकाम रखती हैं.