ENG | HINDI

क्रिकेटर्स और फिल्म स्टार्स ने इन स्‍टार्टअप्‍स में किया है इनवेस्‍ट

हस्तियों का स्‍टार्टअप्‍स इन्वेस्टमेंट

हस्तियों का स्‍टार्टअप्‍स इन्वेस्टमेंट – भारत में बढ़ते स्टार्टअप्स देख अब से फिल्मी सितारे और क्रिकेटर्स भी इनमें पैसा लगाने लगे हैं।

बॉलीवुड स्टार्स को अपना फेम पार्टनर बनाकर कम्पनियां भी इस चीज़ का काफी फायदा उठा रही हैं।

आइए जानते हैं हस्तियों का स्‍टार्टअप्‍स इन्वेस्टमेंट – कुछ ऐसे ही स्टार्स और क्रिकेटर्स के बारे में जो स्टार्टअप्स में निवेश कर खूब कमाई कर रहे हैं।

अमिताभ बच्चन (Ziddu)

इस स्टार्ट कम्पनी की शुरूआत सिंगापुर में हुई थी जिसका मकसद है अपने यूज़र्स को ऑनलाइन स्टोरेज और शेयरिंग सॉल्‍यूशन प्रदान करना। हमारे मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी इसमें करीब 2.5 लाख डॉलर का निवेश किया है।

सचिन तेंदुलकर (स्माट्रोन)

सचिन ने हाल ही में स्मार्ट्रोन का स्मार्टफोन और टू इन वन नोटबुक लॉच करते हुए बताया कि वह खुद भी इस कम्पनी के निवेशकर्ता हैं। सचिन कम्पनी के ब्रांड एम्बैस्‍डर भी हैं। कम्पनी जल्द ही कन्ज़यूम्‍र टूल्स और क्लाउड स्टोरेज, राउटर्स, आदि लांच करने की तैयारी में हैं।

सलमान खान (Yatra.com)

सलमान खान Yatra.com के ना केवल ब्रांड ऐम्बैसडर है बल्‍कि कम्पनी के 7% के हिस्सेदार भी हैं। सलमान ने इस ऑनलाइन ट्रैवल कम्पनी में निवेश किया हुआ है और इस स्टार्टअप के प्रचार के लिए बहुत मेहनत भी कर रहे हैं।

युवराज सिन्ह (वोयोमो,Uber)

युवराज ने कई नए स्टार्टअप्स को सहारा देने के लिए VC फर्म YouWeCan वेंचर्स की स्थापना की हुई है और साथ ही युवी ने व्योमो, ऊबर और जेटसेटगो जैसी कंपनियों में भी निवेश कर रखा है।

लियोनार्डो डि कैप्रियो (रूबीकॉन ग्लोबल)

लियोनार्डो ने रूबीकॉन ग्लोबल जैसी 6 तकनीकी कंपनियों में निवेश किया है।पिछले आठ सालो में लियोनार्डोफिस्कर ऑटोमोटीवी, मोबली, क्यु, हीरा फाउंड्री और कैस्पर जैसी कंपनियों से जुड़े हैं।

मनोज वाजपेयी (मुवीज)

बॉलीवुड अभिनेता मनोज वाजपेयी ने साल 2015 मेंओवर दी टॉप (ओटीटी), वीडियो ऑन डिमांड (वीओडी) और मूवीज़ जैसे प्लेटफॉर्म में निवेश किया है।

ये है हस्तियों का स्‍टार्टअप्‍स इन्वेस्टमेंट – फिल्‍मों में काम करने के अलावा फिल्‍म स्‍टार्स और भी कई तरीकों से पैसा कमाते हैं और ये स्‍टार्टअप भी इन्‍हीं में से एक हैं।

Don't Miss! random posts ..