ENG | HINDI

सनी लियोनी ही नहीं छोटे पर्दे के ये सितारे भी गोद लेकर अनाथ बच्चों की सवांर रहे हैं जिंदगी !

अनाथ बच्चों की ज़िंदगी

अनाथ बच्चों की ज़िंदगी – बॉलीवुड की सनसनी सनी लियोनी और उनके पति डैनियल वेबर ने कुछ दिन पहले ही 21 महीने की एक बच्ची को गोद लिया है.

सनी ने जिस बच्ची को गोद लिया है वो लातूर जिले के एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है.

सनी और डैनियल ने उस बच्ची के रंग, रुप और जाति को अनदेखा करते हुए उसे ना सिर्फ अपनाया है बल्कि लोगों की बातों की परवाह ना करते हुए उसकी जिंदगी को संवारने का फैसला भी किया.

लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं छोटे पर्दे के ऐसे ही मशहूर सितारों के बारे में, जिन्होंने गरीब बच्चों को गोद लेकर  अनाथ बच्चों की ज़िंदगी संवारने का जिम्मा उठाया है.

अनाथ बच्चों की ज़िंदगी –

1- गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी

छोटे पर्दे के मशहूर कपल गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी आज दो बच्चों के माता-पिता है. शादी के कई सालों बाद भी दोनों की अपनी औलाद नहीं है. गुरमीत और देबिना ने बिहार में एक शादी समारोह के दौरान दो बच्चियों को देखा और तभी उन दोनों को गोद लेने का फैसला कर लिया.

आपको बता दें कि 6 साल की पूजा और 9 साल की लता दोनों ही अनाथ हैं लेकिन अब उन्हें गुरमीत जैसे पिता और देबिना जैसी मां मिल गई है.

2- जय भानुशाली और माही विज

टीवी के मशहूर एक्टर और होस्ट जय भानुशाली और उनकी एक्ट्रेस पत्नी माही विज ने हाल ही में दो बच्चों को गोद लिया है. इन दोनों बच्चों में एक लड़का और एक लड़की शामिल है.

हालांकि यह दोनों ही बच्चे माही के केयरटेकर यानी सर्वेंट के हैं और इन्हें पार्शियली गोद लेने के बाद अब ये कपल ही उनका पूरा खर्चा उठाएगा. इन दोनों की शादी 2011 में हुई थी पर अभी तक उनकी अपनी कोई औलाद नहीं हुई है. लेकिन अब इन बच्चों को गोद लेकर वो एक अच्छे माता-पिता की जिम्मेदारी निभा रहे हैं.

3- संदीप सोपरकर

मशहूर कोरियोग्राफर और डांस ट्रेनर संदीप सोपरकर ने साल 2007 में एक बच्चे को गोद लिया था. अपने गोद लिए हुए बच्चे अर्जुनय को संदीप ने काफी अरसे तक अकेले ही पाला है.

आपको बता दें कि संदीप ने जब इस बच्चे को गोद लिया था तब उनकी शादी नहीं हुई थी. हालांकि साल 2009 में संदीप ने जस्सी रंधावा के साथ शादी कर ली लेकिन साल 2016 में दोनों का यह रिश्ता टूट गया.

अनाथ बच्चों की ज़िंदगी – आज भी हमारे देश में कई अनाथ बच्चे हैं जो माता-पिता के प्यार के लिए तरसते हैं ऐसे में इन सितारों द्वारा उठाया गया ये सराहनीय कदम वाकई में काबिले तारीफ है.

Don't Miss! random posts ..