ENG | HINDI

सितारे जो कभी जिगरी दोस्त हुआ करते थे लेकिन आज बन बैठे हैं दुश्मन !

सितारे जो दोस्त थे अब दुश्मन हुए
सितारे जो दोस्त थे अब दुश्मन हुए – हिंदी सिनेमा जगत में ऐसी कई हस्तियां रही हैं जिनकी दोस्ती के मिसाल दिए जाते रहे हैं. लेकिन उसी दोस्ती में अब कड़वाहट सी आ गई है.
आज हम बताएँगे सितारे जो दोस्त थे अब दुश्मन हुए – बॉलीवुड इंडस्ट्री के उन्हीं जोड़ियों की बात कर रहे हैं, जिनकी दोस्ती ने कई यादगार फिल्में दिए  लेकिन अब उनके बीच दरार सी पड़ गई है.
सितारे जो दोस्त थे अब दुश्मन हुए –
1 – सलमान खान और संजय दत्त
एक समय था जब इनकी दोस्ती परवान पर थी. और काफी मशहूर रहा करती थी. लेकिन वक्त के साथ इनके रिश्ते बिगड़ते चले गए. रिपोर्ट की मानें तो जब संजय दत्त जेल से छूटकर आए थे, तो सलमान खान उनसे मुलाकात करने भी नहीं गए. इस बात से संजय दत्त बेहद दुखी और नाराज हुए. और फ़िलहाल उनकी दोस्ती में कड़वाहट सी आ गई है. इनकी दोस्ती में दरार की वजह संजय दत्त के द्वारा उनकी मैनेजर रेशमा शेट्टी को हटाना भी बताया जाता है.
2 – काजोल और करण जौहर
25 साल से भी ज्यादा पुरानी इनकी दोस्ती में कड़वाहट तब आ गई, जब काजोल के पति अजय देवगन और करण जौहर की फिल्मों के बीच क्लैश हुआ. एक हीं दिन अजय देवगन की फिल्म ‘शिवाय’ और करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ रिलीज हुई. जब इनकी दोस्ती टूट सी गई. तब करण का ये वाक्या सामने आया था कि ‘कभी-कभी चैप्टर खत्म हो जाया करते हैं, किताबें भी खत्म होती हैं और रिश्ते भी खत्म हो जाया करते हैं.’
सितारे जो दोस्त थे अब दुश्मन हुए
3 – सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा
अपनी कॉमेडी से लोगों के दिलों को जीतने वाले ये कॉमेडियन कभी जिगरी दोस्त हुआ करते थे. लेकिन कुछ समय पहले कुछ विवाद की वजह से इनकी दोस्ती में भी दरार पड़ गए. कहते हैं एक कॉमेडी शो करके सिडनी से ये दोनों वापस लौट रहे थे कि फ्लाइट में दोनों का किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ. और सुनील ने कपिल का शो करना बंद कर दिया.
सितारे जो दोस्त थे अब दुश्मन हुए
4 – गोविंदा और डेविड धवन
डायरेक्टर डेविड धवन और अभिनेता गोविंदा कि इस जोड़ी ने कई सुपर हिट फिल्में बनाई. लेकिन इनकी दोस्ती में भी दरार पड़ गया. वजह साफ नहीं है. लेकिन गोविंदा ने किसी इंटरव्यू में डेविड धवन के बारे में ये बयान दिया था कि ‘ डेविड का नेचर बेहद डोमिनेंट है. जब दूसरों की फिल्म हिट होती है तो डेविड को अच्छा नहीं लगता है. उनके मन में ईर्ष्या की भावना होती है.’ गोविंदा की ऐसी बातें ये बयां करती हैं कि इन दोनों के बीच अब वो दोस्ती नहीं रही.
सितारे जो दोस्त थे अब दुश्मन हुए
5 – जावेद अख्तर और सलीम खान
इन दोनों की दोस्ती ने भी एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में बनाई. लेखकों की पहली ये ऐसी जोड़ी रही, जिसे लोगों ने बेहद पसंद किया. लेकिन समय के साथ इनकी दोस्ती में भी दरार पैदा हो गया. इनके बीच दरार की वजह भी कभी सामने नहीं आ पाई. लेकिन एक कार्यक्रम के दौरान सलीम खान ने जावेद अख्तर से अपनी दोस्ती में कड़वाहट की वजह मतभेद को बताया.
सितारे जो दोस्त थे अब दुश्मन हुए
ये है सितारे जो दोस्त थे अब दुश्मन हुए – खैर जो भी हो, मतभेद तो किसी में भी, कभी भी हो सकता है. लेकिन हम तो यही दुआ करेंगे, कि जानी-मानी ये हस्तियां फिर से एक-दूसरे के दोस्त बन जाएं और फिर एक नई मिसाल बनाएं.

Don't Miss! random posts ..