ENG | HINDI

काम पाने के लिए श्रीदेवी ने जी भरके किया इस मशहूर अभिनेता का इस्तेमाल

सुपरस्टार श्रीदेवी

हिंदी सिनेमा की पहली सुपरस्टार श्रीदेवी के अफेयर से भला कौन वाकिफ नहीं होगा.

लेकिन शायद आप से नहीं जानते होंगे कि कई ऐसे नाम भी हैं जिन्होंने श्रीदेवी के प्यार में खुद को लुटा दिया, लेकिन श्रीदेवी ने उन्हें अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करने के बाद अपनी जिंदगी से यूं निकाला जैसे दूध में पड़ी मक्खी हो।

उन्हीं में से एक थे जितेंद्र, जिनके साथ हिम्मतवाला करके श्रीदेवी रातों—रात सुपरस्टार श्रीदेवी बन गई थीं।

सुपरस्टार श्रीदेवी

यही नहीं यही वो जितेंद्र थे जिनके साथ एक के बाद एक फिल्में करके श्रीदेवी सुपरस्टार श्रीदेवी बनीं थी, लेकिन जैसे ही वह स्टार बनें उन्हें जितेंद्र खटकने लगे।

खबरों की मानें तो पहले जब श्रीदेवी के पास बॉलीवुड की फिल्में नहीं थी तो वह जितेद्रं के साथ खूब घूमती फिरती थी।

उनके साथ निर्देशकों के बंगले पर भी जाया करती थी, लेकिन जैसे ही बॉलीवुड में उनका नाम और कद बढ़ने लगा उन्हें जितेंद्र के अलावा बाकी बॉलीवुड सितारों में दिलचस्पी होने लगी। यहां तक कि श्रीदेवी के साथ काम करने के लिए जितेंद्र जिन निर्देशकों से उनके नाम की सिफारिशें करते, श्रीदेवी उन्हें यह कहकर इनकार कर देती थी कि वह जितेंद्र जैसे बड़ी उम्र के अभिनेता के साथ काम नहीं करेंगी।

हालांकि श्रीदेवी के प्यार में जितेंद्र इस कदर पागल थे कि उन्हें उनके अलावा कोई सूझता ही नहीं था।

आपको बता दें कि उसी दौरान श्रीदेवी की पहचान मिथुन से हो हुई और श्रीदेवी सब भूल गईं।

पहली नजर में दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। उस दौर में श्रीदेवी का अफेयर मिथुन के साथ चला और दोनों की शादी की खबरें बॉलीवुड गालियारों में खूब चर्चा थी। बता दें कि मिथुन और श्रीदेवी से प्यार का इजहार तो किया लेकिन शादी नहीं कर सकते थे क्योंकि मिथुन चक्रवर्ती पहले से शादीशुदा थे और वो अपनी पत्नी को भी नहीं छोड सकते थे।

इन दोनों की प्रेम कहानी में एक ट्विस्ट थी – मिथुन के बेस्ट फ्रेंड फिल्म निर्माता निर्देशक बोनी कपूर भी श्रीदेवी को पहली नजर से चाहने लगे थे। मिथुन चक्रवर्ती को बोनी का श्रीदेवी संग नजदीकियां खटकने लगी। यही कारण था कि एक बार मिथुन ने श्रीदेवी से बोनी को राखी तक बंधवा दी थी।