ENG | HINDI

श्रीदेवी ने निर्देशक के साथ षड्यंत्र रचकर इस एक्ट्रेस को फिल्म से किया था बाहर !

रीमा लागू और श्रीदेवी

रीमा लागू और श्रीदेवी – बॉलीवुड में कई अतरंगी कहानियां देखी गयी है जो कभी वास्तविक जीवन से तो कई काल्पनिक दुनिया के समान लगती हैं।

हालांकि इन किस्सों के बजाय अगर बात करें, बॉलीवुड की इंसाइड स्टोरी के बारे में तो वह भी किसी फिल्म की कहानी से अलग नहीं है ।

जी हां, हम चर्चा कर रहे हैं बॉलीवुड के भीतर यानी एक्टर और एक्ट्रेस के बीच रोमांचक कहानी की, जो किसी फिल्मी स्टोरी से कमतर नहीं बल्कि देखा जाए तो आने वाले समय में उनपर भी एक फिल्म तैयार हो ही सकती है।

चलिए, सीधा मुद्दे की बात पर आते हैं।

असल में यहां पर हम बॉलीवुड में मां की भूमिका के लिये फेमस दिवंगत रीमा लागू और श्रीदेवी की आपसी युद्ध के बारे में बातचीत कर रहे हैं।

रीमा लागू और श्रीदेवी

जैसा कि सभी जानते हैं कि रीमा लागू की मई में स्वर्गवास हो गया है। लेकिन उनके जाने के बाद, एक्ट्रेस श्रीदेवी के साथ उनके रिश्ते के बारे में जो चर्चाएं चली हैं वह चौंका देने वाली ही है। क्योंकि यह तब का वाकया है जब श्रीदेवी और रीमा लागू दोनों ही अपने-अपने किरदार के रूप में हिट हो गयीं। लेकिन रीमा लागू की सफलता, श्रीदेवी के लिए गले की फांस बनती जा रही थी।

इस कारण श्रीदेवी ने रीमा लागू की हिट छवि को कम करने के लिये, निर्देशकों के साथ एक षड़यंत्र रचा, जिसमें श्रीदेवी ने रीमा को एक फिल्म से बाहर कर दिया था। यह बात 90 के दश्क की है जब श्रीदेवी ने फिल्म गुमराह से रीमा लागू का रोल कटवा दिया था। यह बात उनकी कोरियोग्राफर ने भी कबूली है कि श्रीदेवी को जब लगता था कि फिल्म में दूसरे का रोल उनके रोल से ज्यादा महत्वपूर्ण है तो वह अक्सर ऐसा ही करती थी।

श्रीदेवी के इस षड्यंत्र में यश जौहर को अपनी गलती का अहसास हो गया था इसलिये उन्होंने रीमा लागू से वादा किया कि जब वह अगली फिल्म बनाएंगे, उसमें उनका रोल तय होगा। इसके बाद यश जौहर ने अपना वादा पूरा किया था। हालांकि दिवंगत रीमा लागू ने कल हो न हो, कुछ-कुछ होता है जैसी फिल्मों में अपनी मां की बेहतर भूमिका अदा की थीं।

बहरहाल श्रीदेवी ने रीमा लागू के साथ नहीं बल्कि अन्य एक्ट्रेस के साथ भी ऐसा किया है।

रीमा लागू और श्रीदेवी का किस्सा पढ़कर, ऐसा लगता है कि बॉलीवुड में जितनी स्टोरी बनती है उसके समानान्तर बॉलीवुड के भीतर भी कई स्टोरी घूमती रहती है।

Don't Miss! random posts ..