ENG | HINDI

श्रीसंत को क्लीनचिट मिल ही गयी.

sreesanth

2013 आईपीएल के स्पॉट फीक्सिंग मामले में दिल्ली कोर्ट ने उस समय राजस्थान रॉयल टीम के लिए खेलने वाले श्रीसंत के साथ अजित चंदेल और अमित चव्हान जैसे बाकि 36 खिलाड़ियों को फीक्सिंग के पुरे मामले से रिहा कर दिया हैं.

कोर्ट ने कहा कि यदि इन खिलाड़ियों का संबंध दावूद से होता तो ये सारे खिलाड़ी क्रिकेट नहीं खेल रहे होते.

कोर्ट की इस बात को आगे बढ़ाते हुए श्रीसंत ने कहा कि जब इस मामले की शुरुआत हुई थी और मुझ पर फिक्सिंग के आरोप लगे थे तब मैंने 2 साल तक अपने बेगुनाह होने का इंतज़ार किया हैं क्योकि मुझे अपने बेगुनाह होने पर पूरा विश्वास था और उसी का नतीजा हैं कि मुझे सभी मामलों से आज बरी कर दिया गया.

इंडिया टीम के तेज़ गेंदबाज़ श्रीसंत जब चेन्नई एअरपोर्ट पहुचे तो उनके चाहने वाले लोगो ने उनका भावुक हो कर स्वागत किया. उनके चाहने वालों में केरल से आये लोग खासतौर उनके स्वागत के लिए  आये थे. श्रीसंत ने आगे बात करते हुए कहा कि जब मेरा नाम  दाउद के साथ जोड़ा गया था तो, उन्हें बहुत तकलीफ हुई थी पर मैंने जितने भी पैसे कमाए हैं वह कड़ी मेहनत से कमाये हैं अगर मेरा दाउद से कोई संबंध होता तो, मैं आज दुबई या किसी और जगह में होता.

2013 के इस स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद श्रीसंत जैसे बाकि खिलाड़ी अमित चव्हान और अजित चंदेल पर BCCI ने लाइफ टाइम बैन लगा दिया था जो कोर्ट के इस फैसले के बाद भी सभी खिलाडियों पर अभी तक बरक़रार रखा गया हैं. इस बारे में श्रीसंत कहते हैं कि मेरा करियर दुबारा शुरू होगा और मुझ पर लगा बैन भी हट जायेगा जिससे मैं रेगुलर क्रिकेट खेल पाउँगा. मेरी ख्वाहिश हैं कि 2019 में होने वाले वर्ल्डकप में मैं भी इंडिया की तरफ से खेलु और अपनी टीम को जीत दिलाऊ.

श्रीसंत केरल की तरफ से टीम इंडिया के लिए खेलने वाले दुसरे खिलाड़ी हैं और इस बात पर उन्होंने ने कहा कि हां यह सच हैं कि केरल से मैं दूसरा खिलाड़ी हु जो टीम इंडिया के लिए खेला हैं और दो वर्ल्ड कप भी जीते हैं.

अपने आप को क्रिकेट मैच के लिए अभी से तैयार करने के उद्देश्य से श्रीसंत केरल पहुचते ही शाम को क्रिकेट ग्राउंड में प्रेक्टिस करने पहुचे जहा उनके प्रशंसको ने बहुत अच्छा स्वागत किया. BCCI के बैन के बाद केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने भी श्रीसंत पर बैन लगा दिया था इसलिए श्रीसंत ने दुसरे ग्राउंड पर क्रिकेट का अभ्यास किया.

वैसे श्रीसंत अपनी तेज़ गेंदबाज़ी के अलावा मैदान में अपने आक्रामक आचरण के लिए भी जाने जाते हैं. कई मैच में उन्होंने के विरोधी टीम के खिलाड़ियों को अपने अजीबोगरीब डांस से भी चौकाया हैं.