ENG | HINDI

इन खेलों में खिलाडियों का होता है सीधे मौत से सामना !

खेलों में मौत से सामना

खेलों में मौत से सामना – आपको लगता होगा कि खेल मनोरंजन और मौज-मस्‍ती का एक ज़रिया होते हैं लेकिन दोस्‍तों इस दुनिया में कुछ खेल ऐसे भी हैं जो रोमांच से भरपूर होने के साथ-साथ मौत के खतरों से भी भरे हुए हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसे खेलों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां हर पल मौत का खतरा रहता है खेलों में मौत से सामना करना पड़ता है।

इन खेलों में मौत से सामना –

1 – स्‍काई डाइविंग

आसमान में ऊंचाई से छलांग लगाना खतरे से खाली नहीं है। पूरे सुरक्षा इंतजाम होने के बाद भी कोई हादसा होने का खतरा बना रहता है। इसके दौरान कई लोगों की मौत हो चुकी है।

2 – रिवर राफ्टिंग

रिवर राफ्टिंग में नाव बहुत छोटी होती है और खिलाड़ी को पानी के तेज बहाव में गोते लगाने होते हैं। ये खेल पहाड़ों और चट्टानों के बीच किया जाता है। यहां हमेशा दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

3 – माउंटेन क्‍लाइंबिंग

इसमें ट्रैकिंग भी आती है जहां खिलाड़ी को सीधे पहाड़ों पर चढ़ना होता है। खड़े पहाड़ों पर चढ़ाई के दौरान नीचे खाई में गिरने का खतरा रहता है। एक छोटी सी चूक सीधे मौत के मुंह में लेकर जा सकती है।

3 – बुल फाइटिंग

इसे दुनिया का सबसे खतरनाक खेल माना जाता है। कई देशों में ये खेल बैन भी है। इस खेल में खिलाडियों को खतरनाक सांडों से लड़ना होता है या उनके आगे भागना होता है। यहां तो मौत पक्‍की ही समझो।

4 – बंजी जंपिंग

मौत के कुंए में कूदना और बंजी जंपिंग एक ही बात है। अपने पैरों में रस्‍सी बांधकर हज़ारों फीट ऊंचे पहाड़ों से छलांग  लगाना रोमांच के साथ-साथ खतरों से भी भरा हुआ है। इस खेल को कई जगहों पर बैन कर दिया गया है।

5 – रग्‍बी

आधुनिक दौर का यह पुरातन फुटबॉल खेल बहुत ही खतरनाक होता है। इस खेल को देखकर आपको ऐसा लगेगा जैसा सारे खूंखार अपराधियों को बिना‍ किसी नियम के एक ही मैदान में छोड़ दिया गया है।

इन इन खेलों में खिलाडियों का होता है सीधे मौत से सामना होता है – बेहतर ही होगा कि आप रोमांच के चक्‍कर में इन खेलों में अपनी जान ना फंसाएं। इन खेलों में हर कदम पर मौत का खतरा बना रहता है।

Don't Miss! random posts ..